Thursday, July 4, 2024
HomeनेशनलKedarnath Yatra: भारी बर्फबारी की वजह से केदारनाथ यात्रा बंद, जानें कब...

यात्रा मार्ग बाधित होने से श्रद्धालुओं को घंटों सड़क पर इंतजार करना पड़ा और भोजन-पानी की व्यवस्था करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

हाल ही में शुरू हुई केदारनाथ धाम (kedarnath Dham) की यात्रा अगले आदेश तक रोक दी गई है. वजह है भारी बर्फबारी और खराब मौसम. खराब मौसम और भूस्खलन के कारण केदारनाथ और बद्रीनाथ (Kedarnath And Badrinath) को जोड़ने वाले यात्रा मार्ग बंद कर दिए गए. पुलिस ने तीर्थयात्रियों को ब्रह्मपुरी चेक पोस्ट (Brahmpuri chek post) पर ही उन्हें रोक दिया और आगे न जाने की हिदायत दी. आपको बता दें कि इस मार्ग पर वाहनों के आवागमन को नंदप्रयाग-सेकोट-कोठियालसेन मार्ग से अस्थाई रूप से डायवर्ट किया गया है.

25-30 अप्रैल तक नहीं हुआ रजिस्ट्रेशन-

सुत्रों के मुताबिक यह बताया जा रहा है कि फिलहाल 3 मई तक केदारनाथ की यात्रा करने वाले भक्तों को इंतजार करना पड़ेगा. वहीं यात्रा से जुड़े अधिकारियों ने बताय़ा ने खराब मौसम के कारण 25-30 अप्रैल तक केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए रोक लगाया गया था, जो अब 3 मई तक बढ़ा दिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि जोशीमठ के इलाके में जहां भूस्खलन हुई वहां पर मलवे हटाने का काम किया जा रहा है, जल्द ही इसे हटा लिया जाएगा.

“मेरा घर सभी के लिए खुला है, आओ और देखो” ‘आप’ के आरोप पर एलजी का पलटवार

श्रद्धालुओं को घंटों इंतजार करना पड़ा-

हाईवे पर लगे मलवे के कारण मारवाड़ी पुल के पास बद्रीनाथ धाम पर ट्रैफिक रोक दिया गया है. यात्रा मार्ग बाधित होने से श्रद्धालुओं को घंटों सड़क पर इंतजार करना पड़ा और भोजन-पानी की व्यवस्था करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular