Sunday, July 7, 2024
Homeनेशनलखालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को कड़ी सुरक्षा के बीच लाया गया डिब्रूगढ़...

इंडिया न्यूज, Khalistan supporter Amritpal Singh arrested: खालिस्तान समर्थक और ‘पंजाब वारिस दे’ संगठन का चीफ अमृतपाल सिंह को रविवार दोपहर विशेष चार्टेड विमान से बटिंडा एयरपोर्ट से असम के डिब्रूगढ़ लाया गया है। उसे पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच डिब्रूगढ़ जेल में शिफ्ट किया गया है। पंजाब पुलिस ने रविवार(23 अप्रैल) को करीब 35 दिनों की तलाशी अभियान के बाद अमृतपाल सिंह को रोडेवाला गांव से गिरफ्तार किया है। इससे पहले अमृतपाल ने वहीं के गुरुद्वारे में प्रवचन दिया था।

अमृतपाल से जुड़े करीबी पहले से असम जेल में 

बीते महीने 18 मार्च को पंजाब पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर अमृतपाल की गिरफ्तारी की योजना बनाई और उसके गांव में दबिश दी। हालांकि अमृतपाल इस दौरान फरार होने में कामयाब रहा जबकि पुलिस ने उसके कई करीबियों को मौके से गिरफ्तार कर असम जेल भेज दिया। जिसके बाद हाल ही में अमृतपाल का लंबे वक्त साथ रहा पप्पलप्रीत सिंह को भी पुलिस ने गिरफ्तार असम भेजा है और आज अमृतपाल को भी वहीं ले जाया गया है।

Also Read: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की पत्नी को लंदन जाते वक्त हिरासत में लिया गया

अमृतपाल सिंह पर क्या हैं आरोप?

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल से पहली बार चर्चा में तब आया जब उसने अपने एक साथी को छुड़ाने के लिए पंजाब स्थित अजनाला पुुलिस स्टेशन पर भारी हथियारबंद समर्थकों के साथ धावा बोल दिया और पुलिस के साथ हिंसक झड़प भी की। इतना ही नहीं इससे बाद खालिस्तानी समर्थक ने पुलिस को चुनौती देते हुए आगे भी सावधान रहने को कहा। इसी घटना के बाद से पंजाब पुलिस पर उसे गिरफ्तार करने का दबाव बढ़ा। इसके अलावा अमृतपाल सिंह ने मीडिया कैमरे पर कई बार खुलकर खालिस्तानी मांगों का समर्थन किया और सरकार को चेतावनी दी कि वह इसे हासिल करने के लिए किसी भी चुनौती को स्वीकारने के लिए तैयार है। इन्ही आरोपों के कारण पुलिस ने अमृतपाल पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून एक्ट( एनएसए) भी लगाया है।

 

Also Read: पप्पलप्रीत सिंह गिरफ्तार, लंबे समय से बना था अमृतपाल का साया

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular