होम / खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की पत्नी को लंदन जाते वक्त हिरासत में लिया गया

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की पत्नी को लंदन जाते वक्त हिरासत में लिया गया

• LAST UPDATED : April 20, 2023

Kirandeep Kaur taken into custody: खालिस्तानी समर्थक और भगोड़े अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर को गुरुवार सुबह अमृतसर एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया है। पंजाब पुलिस ने अमृतपाल की पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर रही है।

लंदन जाने की थी योजना

दरअसल, अमृतपाल सिंह की पत्नी से शुरुआती पूछाताछ के दौरान पता चला है कि पुलिस ने किरणदीप कौर को उस वक्त पकड़ा जब वो आज ही लंदन के लिए रवाना हो रही थी। उसकी लंदन जाने के लिए अमृतसर के श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दोपहर 1.30 बजे फ्लाइट थी। हालांकि इस बीच पुलिस को गुप्त रूप से सूचना मिली जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई कर किरणदीप कौर को हिरासत में ले लिया है।

 

हाल ही हुई है दोनों की शादी

किरणदीप कौर यूके की एनआरआई है। दोनों ने हाल ही में इसी साल फरवरी में शादी की है। विवाह के बाद वह यूके को छोड़कर अमृतपाल के पैतृक गांव पंजाब के जल्लूपुर खेड़ा में रहने लगी। दोनों ने विवाह गांव के गुरुद्वारा साहिब में हुई थी। अमृतपाल ने अपनी शादी को रिवर्स माइग्रेशन कहा था। बताया जाता है कि किरणदीप कौर पर भी आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Also Read: क्या कनाडा भागने में सफल रहा अमृतपाल? चार दिन बाद भी पुलिस को क्यों नहीं मिले कोई सुराग

अमृतपाल सिंह अबतक फरार

बता दें कि पंजाब पुलिस अमृतपाल के करीब 100 से ज्यादा साथियों को गिरफ्तार कर चुकी है। लेकिन ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख कहे जाने वाला अमृतपाल सिंह को फरार हुए करीब एक महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है लेकिन वह अब भी पंजाब पलिस की गिरफ्त से बाहर है। पंजाब पुलिस सहित कई केंद्रीय एजेंसी भी उसे पकड़ने का प्रयास कर रही है लेकिन अबतक उसके लोकेशन को ट्रेस नहीं कर पाई है।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox