Saturday, July 6, 2024
Homeनेशनलपास के गांव में पहुंचा कूनो का चीता, ग्रामिणों में दहशत का...

वन अधिकारियों के साथ एसडीएम और पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा और वन अधिकारियो ने चीता को सुरक्षित वापस ले जाने के लिए लोगों को भरोसा दिया.

मध्यप्रदेश के कूनो नेशनल पार्क से एक चीता निकलकर पास के गांव विजयपुर में पहुंच गया है. खेत में चीता को देखकर ग्रामीण दहशत में आ गए और तुरंत ही इस बारे उन्होंने कूनों नेशनल पार्क के अधिकारियों से संपर्क किया. वन अधिकारियों के साथ एसडीएम और पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा और वन अधिकारियो ने चीता को सुरक्षित वापस ले जाने के लिए लोगों को भरोसा दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक नर चीता ओबान पार्क के निकलकर 25 किलोमीचर दूर के गांव में पहुंच गया है. ओबान को विजयपुरा इलाके के एक खेत में देखा गया. इस दौरान ओबान खेत में घूमता नजर आया.

‘चीता का वीडियो भी आया सामने’

चीता देखने के बाद ग्रामीण दहशत में आ गए और उन्होंने तुरंत ही वन विभाग के अधिकारियों से संपर्क साधा. मौके पर पहुंचे वन विभाग के टीम ने यह आश्वसन दिया कि चीते की सफलतापूर्वक वापसी की जाएगी. खेत में घूम रहे चीते का ग्रामिणों ने वीडियो भी बनाया.

मानहानि मामले में कल कोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील कर सकते हैं राहुल- सूत्र

‘एक मादा चीता साशा की मौत हो गई’

आपको बता दें, कि पिछले साल नामीबिया से 8 चीते भारत लाए गए थे. जिसको अनुकूल वातावरण की वजह से मध्यप्रदेश के कूनो पार्क में रखा गया. प्रधानमंत्री ने अपने जन्मदिन के दिन लाए गए चीते को पार्क में छोड़ा था. 8 चीते में से पांच मादा तथा 3 नर चीते थे. इनमें से एक मादा चीता साशा की हाल ही में मौत हो गई.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular