Tuesday, July 2, 2024
HomeनेशनलLok Sabha Election: बीजेपी के लिए लोकसभा चुनाव में बनेगा ये बड़ी...

Lok Sabha Election:

Lok Sabha Election: देश में अगले साल लोकसभा चुनाव होने वाले हैं केंद्र में जहां बीजेपी नीत एनडीए सरकार पिछले 9 सालों से सत्ता में है, तो दूसरी और राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं। एक मीडिया सर्वे में यह पता लगाने की कोशिश की गई है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में ऐसे कौन से मुद्दे हैं जो बीजेपी के लिए एक बड़ी चुनौती बनकर साबित होंगे।

महंगाई-रोजगार का मुद्दा

देश में बढ़ती महंगाई और युवाओं के लिए बेरोजगारी यानी रोजगार की अनउपलब्धता दो ऐसे मुद्दे होंगे जो बीजेपी के लिए एक बड़ी चुनौती बनकर सामने आएंगे।

सर्वे में 25 प्रतिशत लोगों ने कहा कि बढ़ती महंगाई सरकार की सबसे बड़ी नकामी है, और यह सीधे उनकी जेब को नुकसान पहुंचा रही है तो दूसरी और 17 प्रतिशत लोगों ने कहा कि देश में तेजी से बढ़ रही युवा आबादी को रोजगार देने में नाकाम रहना भी आने वाले चुनाव में सरकार की गले की फांस बन सकती है।

एनडीए और बीजेपी

पिछले तीन वर्षों में मुद्रास्फीति, कोविड महामारी और चीन से बाहरी खतरों के बावजूद, नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार ने सत्ता विरोधी लहर को मात देने में कामयाबी हासिल की है। नौ साल सत्ता में रहने के बाद 67 प्रतिशत लोगों ने माना कि जनवरी 2023 तक प्रदर्शन पर्याप्त था अगस्त 2022 से इस संख्या में 11 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

 

ये भी पढ़े: इंडियन मुजाहिदीन के संचालक की एम्स में हुई मौत, बाटला हाउस मुठभेड़ का था दोषी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular