Sunday, July 7, 2024
Homeनेशनललोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे और राज्यसभा की 2 बजे तक...

India News (इंडिया न्यूज़) : संसद के मानसून सत्र का आखिरी सप्ताह सोमवार यानि आज से शुरु हो रहा है। इस दरम्यान दोनों सदनों में हंगामें के पूरे आसार हैं। एक ओर राहुल गांधी की सदस्यता बहाल हो गई है, तो वहीं दूसरी तरफ सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर 12 घंटे की बहस हो सकती है। सबकी नजरें अविश्वास प्रस्ताव पर पीएम मोदी का जवाब पर भी टिकी है। साथ ही, दिल्ली सेवा विधेयक को लेकर भी राज्यसभा में हंगामा देखने को मिल सकता है। इस बीच सदन की कार्यवाही से खबरें आ रही है कि राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित की गई है। मालूम हो, इससे पहले लोकसभा की कार्यवाही भी दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित की गई है।

 

आज राज्यसभा में पेश होगा दिल्ली विधेयक

बता दें,अधिकारियों के तबादलों और पोस्टिंग से जुड़ा दिल्ली सेवा बिल केंद्र सरकार सोमवार (7 अगस्त) को राज्यसभा में पेश करेगी। सामने आई जानकारी के मुताबिक, गृहमंत्री अमित शाह की ऊपरी सदन में इस बिल को पेश करेंगे। मालूम हो, यह विधेयक लोकसभा से पहले ही पारित हो चुका है।

राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल

सुप्रीम कोर्ट द्वारा शुक्रवार (4 अगस्त) को ‘मोदी’ सरनेम टिप्पणी मामले में उनकी सजा पर रोक लगाने के बाद लोकसभा सचिवालय ने वायनाड से सांसद राहुल गांधी की सदस्यता बहाल कर दी।

also read ; राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular