होम / लखनऊ से दिल्ली तक कल से दौड़ेगी डबल डेकर ट्रेन, हफ्ते के चार दिन पटरी पर दौड़ेगी

लखनऊ से दिल्ली तक कल से दौड़ेगी डबल डेकर ट्रेन, हफ्ते के चार दिन पटरी पर दौड़ेगी

• LAST UPDATED : May 9, 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

लखनऊ-दिल्ली सफर करने वाले पैसिंजर के लिए अच्छी खबर निकल कर आई है। कल यानी 10 मई से लखनऊ से दिल्ली तक जाने के लिए डबल डेकर एसी ट्रेन ट्रैक पर चलने वाली है जिससे यात्रा के दौरान सभी यात्रियों को सहुलियत मिलेगी। इस ट्रेन में भी यात्री सफर कर सकेंगे।

डबल डेकर ट्रेन हफ्ते के चार दिन ही पटरी पर दौड़ने वाली है।

लखनऊ जंक्शन से आनन्द विहार दिल्ली तक चलने वाली डबल डेकर पिछले करीबन तीन सालों से ग्रीन सिग्नल के इंतजार में खड़ी हुई है। एक बार फिर यह ट्रेन 10 मई से पटरी पर दौड़ती नजर आने वाली है। रेलवे बोर्ड एसी डबल डेकर ट्रेन को हफ्तें में चार दिन ही चलेंगी। इन ट्रेनों में सीटों का आरक्षण शुरू हो गया है।

Lucknow to Delhi Double Decker Train

इन ट्रेनों के चलने से गोमती एक्सप्रेस, तेजस एक्सप्रेस समेत और भी अन्य ट्रेनों पर यात्रियों का आना जाना कम होगा जिसके कारण ट्रेनो की भीड़ नियंत्रण में रहेगी। इससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। ट्रेन नंबर-12583 डबल डेकर ट्रेन 10 मई से हफ्ते के चार दिन मंगलवार, वीरवार, शुक्रवार और रविवार को ही पटरी पर दौड़ने वाली है।

ट्रेनों में मिलेगी पूरी सुविधा

लखनऊ से दिल्ली तक कल से दौड़ेगी बीच डबल डेकर ट्रेन

लखनऊ जंक्शन से डबल डेकर ट्रेन प्रात: 4:55 बजे रवाना होकर मुरादाबाद, गाजियाबाद से होते हुए दोपहर के 12:55 बजे आनंद विहार रूकेगी। वापसी में ट्रेन नम्बर 12584 डबल डेकर 10 मई से चार दिन दोपहर 2:05 आनंद विहार से रवाना होकर लखनऊ जंक्शन देर रात 10:30 बजे पहुंचेगी। इन ट्रेनों में एसी चेयर कार की आठ और जनरेटर सह लगेज यान के दो कोच सहित कुल 10 कोच लगाये जायेंगे।

ये भी पढ़े : दिल्ली के गाजियाबाद इलाके में लगी भीषण आग, आसपास के निवासियों में हुआ डर का माहौल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox