Friday, July 5, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Lufthansa एयरलाइंस के क्रू पर भारतीयों से भेदभाव का आरोप; जानिए क्या...

Lufthansa एयरलाइंस के क्रू पर भारतीयों से भेदभाव का आरोप; जानिए क्या बोले Paytm के सीईओ

India News (इंडिया न्यूज), Lufthansa Airlines : लुफ्थांसा एयरलाइंस के फ्लाइट अटेंडेंट्स पर भारतीय नागरिकों के साथ खुलेआम भेदभाव करने का आरोप लगा है। सामने आई जानकारी के अनुसार, अंग्रेजी न बोल पाने वाले लोग इस भेदभाव का खासतौर पर शिकार हुए हैं। जिसको लेकर सोशल मीडिया पर लुफ्थांसा की अच्छी -खासी आलोचना हो रही है। बता दें, इस विवाद को लेकर सोशल मिडिया पर मचे घमासान के बीच पेटीएम के CEO विजय शेखर ने भी प्रतिक्रिया दी है।

दरअसल, सोशल नेटवर्क प्लेटफॉर्म रेडिट पर एक यूजर ने लिखा कि उसकी हालिया अमेरिका से भारत की फ्लाइट में लुफ्थांसा के क्रू मेंबर्स का रवैया बेहद कड़ा और असम्मानजनक था। यूजर का यह भी दावा है कि वह न्यूयॉर्क में रहता है और अक्सर अपने परिवार से मिलने भारत जाता रहता है। उसका कहना है कि जब एयरलाइन के ग्राउंड स्टाफ सदस्यों से संपर्क किया तो उन्होंने भी रुखा व्यवहार दिखाया।

अंग्रेजी न बोलने वालों से बदतमीजी

बता दने, यूजर ने अपनी पोस्ट में जानकारी दी है कि मैंने एक एयरलाइन रिप्रेजेंटेटिव से पूछा था कि फ्रैंकफर्ट में मैं अपनी पानी की बोतल कहां भर सकता हूं? इस पर उन्होंने उत्तर दिया कि क्या मैं तुमको इन्फॉरमेशन डेस्क लगता हूं, मुझसे मत पूछो। यूजर ने यह भी लिखा है कि फ्लाइट के दौरान दो क्रू मेंबर खास कर उन यात्रियों का मजाक उड़ा रहे थे जो बुजुर्ग थे और जिन्हें अच्छी तरह से अंग्रेजी बोलनी नहीं आती।

Paytm के सीईओ की आलोचना

मालूम हो, इस पूरे मामले पर पेटीएम के CEO विजय शेखर शर्मा का रिएक्शन भी सामने आया है। उन्होंने एक्स पर इसी मामले से जुड़ी एक पोस्ट पर लिखा कि इस बात का इंतजार कर रहा हूं कि एयर इंडिया और इंडिगो सभी जगहों के लिए फ्लाइट्स की शुरुआत करें। हम में से कई फिर यूरोपियन एयरलाइंस से सफर नहीं करेंगे।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular