Friday, July 5, 2024
HomeनेशनलMaharashtra Cabinet: शिंदे सरकार की कैबिनेट का जल्द होगा विस्तार, जानिए कितने...

Maharashtra Cabinet:

Maharashtra Cabinet: महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने शिंदे कैबिनेट के दूसरे कैबिनेट विस्तार को लेकर जानकारी पेस की है। बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार के मंत्रिमंडल की मौजूदा रिक्तियों को भरने के लिए जल्द ही कैबिनेट विस्तार होने की उम्मीद है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में 30 जून को शपथ ग्रहण करने वाले एकनाथ शिंदे ने पहली बार नौ अगस्त को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया था।

महाराष्ट्र सरकार में उस समय 18 नए मंत्रियों को मंत्री परिषद में शामिल किया था। शिवसेना के बागी गुट और भारतीय जनता पार्टी के नौ-नौ सदस्यों को इसमें जगह दी गई थी। जिसके बाद महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या दो से बढ़कर 20 हो गई हमने हाल में सरकार बनाई और मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री समेत 20 मंत्रियों को शामिल किया गया है।

क्या कहा बीजेपी नेता ने-

बीजेपी नेता ने कहा ‘मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री मंत्रिमंडल विस्तार के मामले पर चर्चा करेंगे। नए विधायकों को आम जनता की सेवा करने का मौका मिल सकता है और मंत्रिमंडल का विस्तार बहुत जल्द होने की उम्मीद है। बता दें कि 30 जून को एकनाथ शिंदे ने सीएम पद की और देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी। इसके बाद एक महीने बाद 18 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई जिसमें 9 मंत्री बीजेपी और 9 मंत्री एकनाथ शिंदे गुट के शामिल थे।

 

ये भी पढ़े: विमान में सिगरेट पीने के मामले में है फरार बॉबी कटारिया, लुकआउट नोटिस जारी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular