Friday, July 5, 2024
HomeDelhiMaharashtra News: पीएम मोदी से मिले सीएम-डिप्टी सीएम, महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार...

Maharashtra News:

शुक्रवार को देर रात दिल्ली पहुंचे महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने आज पीएम मोदी से मुलाकात की। वहीं इससे पहले वह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिले थे। खबर है कि इस दौरान उन्होने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ महाराष्ट्र मंत्रिमंडल के विस्तार पर चर्चा की।

30 जून को संभाली थी सीएम की कमान

जानकारी हो कि शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे और बीजेपी के खास देवेंद्र फडणवीस ने 30 जून को राज्य में सत्ता की बागडोर संभाली थी। इसके पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था।

सत्ता साझेदारी के फार्मूले पर हुई चर्चा

वहीं बीते शुक्रवार को दोनों नेताओं ने गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की। जहां उन्होने भाजपा और शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना के बागी गुट के बीच सत्ता साझेदारी के फार्मूले पर चर्चा की। दोनों की मुलाकात के बाद अमित शाह ने रात ट्वीट कर कहा- ‘मुझे विश्वास है कि पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में आप दोनों ईमानदारी से लोगों की सेवा करेंगे और महाराष्ट्र को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।’

11 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

जानकारी हो कि सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे के गुट ने एकनाथ शिंदे और अन्य 15 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग करते हुए याचिका दायर की थी। जिसकी सुनवाई के लिए 11 जुलाई को शिंदे और फडणवीस सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई के वक्त उपस्थित होंगे।

4 जुलाई को किया था बहुमत हासिल

मामले में महाराष्ट्र के सीएम शिंदे ने न्यायपालिका पर भरोसा जताते हुए बताया है कि उनके नेतृत्व वाले समूह को शिवसेना के दो-तिहाई विधायकों का समर्थन प्राप्त है। ज्ञात हो कि शिवसेना के पास विभाजन से पहले 55 विधायक थे, जिसमें से विद्रोह के बाद 40 विधायक शिंदे के समर्थन में चले गए। सीएम शिंदे को निर्दलीय और छोटे संगठनों के विधायकों का भी समर्थन मिला जिसके चलते 4 जुलाई को उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत हासिल किया। शिंदे को सदन में 288 में से 164 विधायकों का समर्थन मिला है।

ये भी पढ़ें:  एक बार फिर एक्शन में योगी पुलिस, 2 गैंगस्टरों की डेढ़ करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular