होम / ”गलत अर्थ निकाला गया, दुख पहुंचा हो तो मैं उसके लिए विशेष खेद व्यक्त करूंगा”: पीएम पर टिप्पणी के बाद खड़गे ने मांगी माफी

”गलत अर्थ निकाला गया, दुख पहुंचा हो तो मैं उसके लिए विशेष खेद व्यक्त करूंगा”: पीएम पर टिप्पणी के बाद खड़गे ने मांगी माफी

• LAST UPDATED : April 27, 2023

इंडिया न्यूज,Mallikarjun Kharge apologized:  चुनावी संबोधन के दौरान पीएम पर टिप्पणी को लेकर कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष ने माफी मांगी है। उन्होंने कहा,” बयान का गलत अर्थ निकाला गया। अगर मेरे बयान से किसी को ठेस पहुंची हो, किसी को दुख पहुंचा हो तो मैं उसके लिए विशेष खेद व्यक्त करूंगा।”

उन्होंने कहा हमारे बीच वैचारिक मतभेद हैं। RSS-BJP की विचारधारा जहरीली है। लेकिन उन्होंने( बीजेपी) इसकी तुलना प्रधानमंत्री से की और दावा किया कि मैंने उनके बारे में टिप्पणी की। किसी व्यक्ति के बारे में बोलने या किसी को आहत करने का मेरा इरादा कभी नहीं था।

क्या थी खड़गे की पीएम पर टिप्पणी?

दरअसल, कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कर्नाटक के कालाबुराग में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी को ‘जहरीले सांप’ से तुलना की थी। उन्होंने कहा था, “पीएम मोदी ‘जहरीले सांप’ की तरह हैं।”

हालांकि उन्होंने बाद में इसपर स्पष्टीकरण देते हुए कहा, “यह पीएम मोदी के लिए नहीं था, मेरा मतलब था कि बीजेपी की विचारधारा ‘सांप की तरह’ है। मैंने पीएम मोदी के लिए व्यक्तिगत रूप से यह कभी नहीं कहा। हमारा कहने का मतलब उनकी(बीजेपी-आरएसएस) विचारधारा सांप की तरह है और यदि आप इसे छूने की कोशिश करते हैं, तो आपकी मृत्यु निश्चित है।”

बीजेपी हुई हमलावर 

इस बयान के बाद बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गई है और उन्होंने कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष से माफी की मांग की है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने खड़गे के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा,” मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान इस बात का प्रतिबिंब है कि गांधी परिवार पीएम के बारे में क्या महसूस करता है… उन्होंने स्पष्टीकरण दिया है कि वह बीजेपी की विचारधारा पर हमला कर रहे हैं। बीजेपी की विचारधारा ‘नेशन फस्ट’ पहले से है। तो क्या वह कह रहे हैं कि वह पीएम मोदी पर हमला नहीं कर रहे थे, बल्कि वह भारत पर हमला कर रहे थे।”

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox