होम / ‘जहरीले सांप’ की तरह हैं पीएम…कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का विवादित बयान

‘जहरीले सांप’ की तरह हैं पीएम…कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का विवादित बयान

• LAST UPDATED : April 27, 2023

इंडिया न्यूज, Mallikarjun Kharge’s controversial comment on PM: कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कर्नाटक के कालाबुराग में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी को ‘जहरीले सांप’ से तुलना करने पर घिर गए हैं। बीजेपी नेताओं ने उनसे माफी की मांग की है।

दरअसल, कर्नाटक में चुनावी अभियान के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी ‘जहरीले सांप’ की तरह हैं। हालांकि उन्होंने बाद में इसपर स्पष्टीकरण देते हुए कहा, “यह पीएम मोदी के लिए नहीं था, मेरा मतलब था कि बीजेपी की विचारधारा ‘सांप की तरह’ है। मैंने पीएम मोदी के लिए व्यक्तिगत रूप से यह कभी नहीं कहा, मैंने जो कहा था कि उनकी विचारधारा सांप की तरह है और यदि आप इसे छूने की कोशिश करते हैं, तो आपकी मृत्यु निश्चित है।”

बीजेपी हुई हमलावर 

अब इस बयान के बाद बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गई है और उन्होंने कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष से माफी की मांग की है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने खड़गे के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा,” मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान इस बात का प्रतिबिंब है कि गांधी परिवार पीएम के बारे में क्या महसूस करता है… उन्होंने स्पष्टीकरण दिया है कि वह बीजेपी की विचारधारा पर हमला कर रहे हैं। बीजेपी की विचारधारा ‘नेशन फस्ट’ पहले से है। तो क्या वह कह रहे हैं कि वह पीएम मोदी पर हमला नहीं कर रहे थे, बल्कि वह भारत पर हमला कर रहे थे।”

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी कहते हैं, ”यह बेहद निंदनीय है. लोग उन्हें सबक सिखाएंगे. मैं खड़गे से बिना शर्त माफी की मांग करता हूं।”

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा,”यह कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाता है। मैं इसकी निंदा करता हूं। एक तरफ राहुल गांधी प्यार की दुकानें खोलने के लिए ‘भारत जोड़ो यात्रा’ कर रहे हैं तो दूसरी तरफ उनकी पार्टी के अध्यक्ष पीएम के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे को माफी मांगनी चाहिए।”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox