Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiMamata Banerjee Attack On GST: पश्चिम बंगाल की सीएम का केंद्र पर...

Mamata Banerjee Attack On GST: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बढ़ाई गई जीएसटी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। ममता बनर्जी ने एक रैली में कहा कि दही, चावल यहा तक कि अस्पताल के बेड पर जीएसटी लगा दिया गया है। ममता बनर्जी ने कहा कि देश में मरने वालों पर कितना जीएसटी लगाया जाएगा।

ममता ने केंद्र पर किया वार

कोलकाता की एक रैली में ममता बनर्जी ने अपने अलग अंदाज में केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि ईडी, सीबीआई बीजेपी की रीढ़ हैं लेकिन इनके दम पर उनको कोई डरा नहीं सकता है। ममता ने कहा, ‘मरने पर कितना जीएसटी चार्ज लगेगा। भारत के लोगों को और किस हद तक लूटोगे। वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ने अपनी सरकार की जमकर तारीख भी की।

जीएसटी को लेकर सरकार की आलोचना

गौरतलब है कि हाल ही में भारत सरकार ने जीएसटी में कुछ नई दरें लागू की हैं जिसमें कई ऐसी चीजों को टैक्स के दायरे में लाया गया है। जिसको लेकर सरकार की आलोचना हो रही है। जीएसटी के नए स्लैब के मुताबिक पैकेट बंद और लेवल वाले प्रोडक्ट्स पर 18 फीसदी का टैक्स लगेगा, लेकिन सबसे ज्यादा आलोचना मछली, दही, पनीर, लस्सी, शहद, सूखा मखाना, मुरमुरे, सूखा सोयाबीन, मटर जैसे उत्पाद, गेहूं और अन्य अनाज को टैक्स के दायरे में लाने पर हो रही है। इन पर अब 5 फीसदी की दर से जीएसटी लागू है। अभी तक इन उत्पादों पर छूट मिली हुई थी।

 

ये भी पढ़ें: नौ राज्यों में कोरोना फैला रहा अपने पैर, सरकार ने दिया ये आदेश

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular