होम / Mamata Banerjee News: नीति आयोग के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी ममता बनर्जी, विपक्षी नेताओं से करेंगी मुलाकात

Mamata Banerjee News: नीति आयोग के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी ममता बनर्जी, विपक्षी नेताओं से करेंगी मुलाकात

• LAST UPDATED : August 4, 2022

Mamata Banerjee News: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नई दिल्ली की चार-दिवसीय यात्रा पर बृहस्पतिवार दोपहर रवाना हुईं है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस दौरान तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख बनर्जी सात अगस्त को प्रस्तावित नीति आयोग के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी और इसके साथ ही वह विभिन्न विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेताओं से भी मिलेंगी।

राजनीतिक मसलों पर कर सकती विचार विमर्श

प्राप्त जानकारी के अनुसार बनर्जी दिल्ली पहुंचने के बाद सबसे पहले टीएमसी के राज्यसभा सदस्य सुखेंदु शेखर रॉय के आवास पर पार्टी के सांसदों से मुलाकात करेंगी। सूत्रों के अनुसार पता चला है कि बनर्जी की यात्रा मुख्यतः नीति आयोग के में हिस्सा लेने के लिए हो रही है, लेकिन ये भी पता चल रहा है कि उनका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलने का कार्यक्रम है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, टीएमसी प्रमुख शनिवार को गैर-कांग्रेसी विपक्षी नेताओं के साथ भी कुछ राजनीतिक मसलों पर संसद के केंद्रीय कक्ष में विचार विमर्श कर सकती हैं।

प्रधानमंत्री करेंगे बैठक की अध्यक्षता

प्रधानमंत्री सात अगस्त को नीति आयोग की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। जिसमें कृषि, स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी। परिषद की यह बैठक नियमित तौर पर होती है। इसकी पहली बैठक आठ फरवरी 2015 को हुई थी। बनर्जी पिछले वर्ष इस बैठक में शामिल नहीं हुई थीं।

 

ये भी पढ़े: एलोवेरा दिलाएगा इन बिमारियों से राहत, जानिए एलोवेरा में छुपे गुण

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox