Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलVice President Election 2022: मार्गरेट अल्वा ने भरा चुनाव में नामांकन, राहुल...

Vice President Election 2022:

नई दिल्ली। देश में नए उप राष्ट्रपति के चुनाव के लिए नामांकन भरने का आज आखिरी दिन है। विपक्षी दलों ने आम सहमति से उप राष्ट्रपति चुनाव के लिए कांग्रेस की विरिष्ठ नेता मार्गरेट अल्वा को उम्मीदवार मैदान में उतारा है। मार्गरेट अल्वा ने आज यानी मगंलवार को 12 बजे नामांकन दाखिल किया। आपको बता दें कि सोमवार को एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने नामांकन दाखिल किया था। धनखड़ के नामांकन के दौरान पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह और बेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित पार्टी के दिग्गज नेता मौदूद रहे।

राहुल गांधी भी रहे मौजूद

उप राष्ट्रपति चुनाव के लिए कांग्रेस की विरिष्ठ नेता मार्गरेट अल्वा ने आज यानी मगंलवार को 12 बजे नामांकन दाखिल किया है। इस दौरान अल्वा के साथ में राहुल गांधी समेत कांग्रेस कई बड़े नेता और एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी मौजूद रहे।

धनखड़ का उपराष्ट्रपति बनना तय

आपको बता दें कि धनखड़ का उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति के रूप में जीतना लगभग तय माना जा रहा है। क्योंकि लोकसभा और राज्यसभा के निर्वाचक मंडल में बीजेपी बहुमत में है। संसद सदस्यों की मौजूदा संख्या 780 में अकेले बीजेपी के 394 सदस्य हैं और यह संख्या बहुमत के आंकड़े से ज्यादा है।

मार्गरेट अल्वा एक बेहतरीन उम्मीदवार- मल्लिकार्जुन खड़गे

वहीं, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मार्गरेट अल्वा एक बेहतरीन उम्मीदवार हैं। साल 1974 से वो लगातार राजनीति में सक्रिय हैं। वो 5 बार सांसद, 4 राज्यों की राज्यपाल, केंद्र में मंत्री रह चुकी हैं तो इसे अच्छा और क्या हो सकता है। खड़गे ने बताया की 18 पार्टी मिलकर मार्गरेट का समर्थन करेंगी।

ये भी पढ़ें: दिनेश कार्तिक ने लिया विराट का पक्ष, कहा उनके जैसे खिलाडी को नहीं किया जा सकता बहर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular