होम / MCD ने बनाया प्लान, जहांगीरपुरी के बाद पूरी दिल्ली पर घूमेगा बुलडोज़र का हाथ

MCD ने बनाया प्लान, जहांगीरपुरी के बाद पूरी दिल्ली पर घूमेगा बुलडोज़र का हाथ

• LAST UPDATED : April 23, 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

जहांगीरपुरी में हुआ बुलडोजर एक्शन (Bulldozer Action) इन दिनों काफी सुर्खियों में है और ये मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) तक जा पहुंचा है। इसी बीच बीजेपी शासित दक्षिण और पूर्वी दिल्ली नगर निकायों ने इस शुक्रवार को कहा कि वह अपने अधिकार क्षेत्र में अतिक्रमण विरोधी अभियान तेज करेंगे साथ ही सार्वजनिक भूमि पर कब्जा करने वाले ढांचे की पहचान करना जारी रखेंगे।

दिल्ली बीजेपी प्रमुख ने लिखा पत्र

MCD made a plan

दक्षिण और पूर्वी दिल्ली के नगर निगमों ने कहा है कि दोनों नगर निकायों में अतिक्रमण स्थलों की पहचान करने और अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाने के लिए नियमित बैठकें होंगी। भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख आदेश गुप्ता ने हाल ही में दोनों निगमों के महापौरों को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने नगर निगम क्षेत्र में रोहिंग्याओं, बांग्लादेशियों और असामाजिक तत्वों द्वारा अतिक्रमण हटाने की बात कही थी।

MCD ने बनाया अतिक्रमण हटाने का प्लान

MCD made a plan

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के महापौर मुकेश सूर्यन जी ने कहा कि सार्वजनिक स्थल से अतिक्रमण हटाने की रणनीति बनाने के लिए नियमित बैठकों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होने कहा कि, ‘हम अपने अतिक्रमण विरोधी अभियान को तेज करने के लिए जा रहे हैं।

किसी भी अतिक्रमण करने वाले को माफ नहीं किया जाएगा। शुक्रवार के दिन अधिकारियों के साथ बैठक की और एसडीएमसी अधिकार क्षेत्र में कई साइटों की पहचान भी की। अभी और स्थान जोड़े जा रहे हैं और सोमवार तक हमारे पास अंतिम सूची होगी और उसके बाद कार्रवाई की जाएगी.’

अतिक्रमण विरोधी अभियान तेज किया जाएगा

MCD ने बनाया प्लान

शाहीन बाग और ओखला जैसे संवेदनशील इलाकों में अतिक्रमण हटाया जाएगा, ये पूछे जाने पर सूर्यन ने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन जोर देकर बोले कि सभी जगहों से अतिक्रमण हटाया जाएगा। पूर्वी दिल्ली नगर निगम महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल भी बोले कि अतिक्रमण विरोधी अभियान पहले से ही चल रहे हैं और इसे और तेज किया जाएगा।

ये भी पढ़े : दिल्ली में Mission मास्क लागू ,नियम को नहीं अपनाया तो लगेगा जुर्माना

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox