होम / “गीदड़ इक्ठ्ठे होकर भी लड़ें तो शेर का मुकाबला करते हैं क्या?”: विपक्षी एकता पर मीनाक्षी लेखी का तीखा हमला

“गीदड़ इक्ठ्ठे होकर भी लड़ें तो शेर का मुकाबला करते हैं क्या?”: विपक्षी एकता पर मीनाक्षी लेखी का तीखा हमला

• LAST UPDATED : April 14, 2023

Meenakshi Lekhi on opposition unity: विपक्षी एकता को लेकर इन दिनों दिल्ली में बैठकों का दौर जारी है। हाल के दिनोें में बिहार सीएम नीतीश कुमार औऱ एनसीपी चीफ शरद पवार ने दिल्ली स्थित कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर मुलाकात की। ऐसे में जब इस संबंध में केंद्रीय विदेश और संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी से पूछा गया तो उन्होंने विपक्षी एकता पर हमला बोलते हुए कहा,” क्या फर्क पड़ता है..गीदड़ इकट्ठे होकर भी लड़े तो शेर का मुकाबला करते है क्या?”

पीएम मोदी ने समाज में बनाया समन्वय- लेखी

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर के जाने के बाद उनके दिखाए हुए रास्ते पर चलने का काम पीएम मोदी ने किया है। उन्होंने कहा,” अगर कोई उनके विचारों का उत्तराधिकारी है तो वे प्रधानमंत्री मोदी हैं, क्योंकि उन्होंने उनके रास्ते पर चलकर समाज में समन्वय बनाने का काम किया है।”

कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व से मिले सीएम नीतीश और एनसीपी चीफ शरद पवार

दरअसल, इसी सप्ताह सीएम नीतीश कुमार और एनसीपी चीफ शरद पवार ने कांग्रेस शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर 2024 लोकसभा चुनाव के संदर्भ में विपक्ष की एकता पर चर्चा की। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी उपस्थित रहे। मुलाकात के बाद खडगे ने कहा कि मुझे खुशी है कि शरद पवार मुंबई से हमसे मिलने आए और हमारा मार्गदर्शन किया।

उन्होंने आगे कहा,” कल मैंने और राहुल गांधी ने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के साथ बातचीत की थी कि हम देश में यूनिटी रखेंगे। आज देश में जो घटनाएं घट रही हैं, देश को बचाने के लिए, लोकतंत्र को बचाने के लिए, संविधान को सुरक्षित रखने के लिए, रोजगार, महंगाई जैसे मुद्दों से लेकर सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग तक हम एक होकर लड़ने के लिए तैयार हों। एक-एक करके हम सब से बात करेंगे।”

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox