Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiMLA Amanatullah Khan Arrested: ACB के छापे के बाद हुई AAP विधायक...

MLA Amanatullah Khan Arrested:

नई दिल्ली: दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष और आप विधायक अमानतुल्लाह खान के घर समेत 5 जगह पर छापेमारी के बाद एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने उन्हें शुक्रवार रात गिरफ्तार कर लिया है। ACB की छापेमारी के दौरान दो ठिकानों से 24 लाख रुपये कैश की बरामदी हुई है। वहीं इसके अलावा खान के बिजनेस पार्टनर के पास हथियार और कारतूस भी मिले थे।

ACB की कार्रवाई के दौरान किया था ट्वीट

ACB ने करीब साढ़े पांच घंटे पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया है। उनकी गिरफ्तारी एसीबी दिल्ली के केस एफआईआर नंबर 5/2020 में शामिल होने के आरोप में की गई है। ACB की कार्रवाई के दौरान आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट किया था कि- ‘मुझे पूछताछ के लिए ACB दफ्तर बुलाया गया और पीछे से मेरे घरवालों को प्रताड़ित करने दिल्ली पुलिस को भेजा गया। एलजी साहब, सच को कभी आंच नहीं आती है याद रखिएगा। मुझे इस देश के संविधान और न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है।’

खान पर ये लगे हैं आरोप

अमानतुल्लाह खान पर वक्फ बोर्ड के बैंक खातों में वित्तीय गड़बड़ी, वक्फ बोर्ड की संपत्तियों में किरायेदारी का निर्माण, वाहनों की खरीद में भ्रष्टाचार और दिल्ली वक्फ बोर्ड में सेवा नियमों में उल्लंघन करते हुए 33 लोगों की अवैध नियुक्ति के आरोप हैं। इस संबंध में एसीबी ने जनवरी 2020 में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के विभिन्न प्रावधानों के तहत केस दर्ज किया था।

ये भी पढ़ें: AAP MLA अमानतुल्लाह खान के 5 ठिकानों पर ACB Raid, ब्रेटा पिस्टल और 12 लाख बरामद

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular