Friday, July 5, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंMTHL Inaugurated: हम कभी सुधरेंगे या नहीं? सरकार ने Atal Setu के...

India News ( इंडिया न्यूज ) MTHL Inaugurated: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 12 जनवरी को भारत के सबसे लंबे पुल 21.8 किलोमीटर मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक का उद्घाटन किया गया। जिसका नाम अटल बिहारी वाजपेयी सेवरी-न्हावा शेवा अटल सेतु रखा गया। बता दें कि ये पुल सेवरी के बीच यात्रा के समय को कम करता है। साथ ही मध्य मुंबई में और नवी मुंबई में चिरले केवल 15-20 मिनट तक। उद्घाटन के थोरी ही देर बाद कई लोगों को पुल पर फोटो क्लिक करते देखा गया। लेकिन दुर्भाग्य से पुल पर अभी से ही कूड़ा-कचरा फैलाना शुरू हो गया है।

सामने आई एक तस्वीर, देखा गया कूड़ा-कचरा

इस दौरान 13 जनवरी को एक्स पर एक तस्वीर सामने आई। जिसमें पुल पर गाड़ी रूके हुए दिखाई दे रहे थे। शेयर किए गए इस फोटो में कई लोग पुल पर फोटो खिंचाते हुए नजर आ रहे थे। एक एक्स यूजर ने कहा कि लोगों ने अभी से ही पुल पर कूड़ा फैलाना शुरू कर दिया है। क्योंकि फोटो में भी पुल के किनारे कुछ कचरा पड़ा हुआ दिख रहा है।

जानें पुल अटल सेतु के बारे में ( MTHL Inaugurated )

प्रधानमंत्री के द्वारा उद्घाटन किया जाने वाला ये पुल 7,840 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बना है। अटल सेतु की लंबाई 21.8 किलोमीटर है और ये 6-लेन वाला पुल है। 21.8 किलोमीटर में से लगभग 16.5 किलोमीटर ये पुल समुद्र के ऊपर बनी हुई है। बता दें कि इस पुल के बन जाने से मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए ये तेज़ कनेक्टिविटी सुनिश्चित करेगा। साथ ही मुंबई से पुणे, गोवा और दक्षिण भारत तक यात्रा के समय को भी ये कम करेगा।

Also India-Maldives: मालदीव के राष्ट्रपति ने 15 मार्च तक भारतीय सेना को हटाने के लिए…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular