Friday, July 5, 2024
HomeDelhiMulayam Singh Yadav: मुलायम सिंह यादव की तबीयत को लेकर आया बड़ा अपडेट,...

Mulayam Singh Yadav: 

गुरुग्राम न्यूज़: गुरुग्राम मेंदाता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती समाजवादी पार्टी के मुख्या और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव की तबीयत नाजुक बताई जा रही है। विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम अस्पताल में लगतार उनकी तबीयत पर निगरानी रखे हुए है। वहीं बेटे अखिलेश यादव भी पिता का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे हुए है। वहीं रामगोपाल यादव भी वहीं मौजूद हैं।

जीवन रक्षक दवाओं पर नेता जी

तबीयत को लेकर मेदांता अस्पताल ने बयान जारी किया है, बयान में बताया कि मुलायम सिंह यादव की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है और वह जीवन रक्षक दवाओं पर हैं। हॉस्पिटल सूत्रों के मुताबिक, उनकी किडनी में संक्रमण फैल गया है। इसकी वजह से शरीर में क्रिएटनिन लेवल बार-बार अनियंत्रित हो रहा है। ऐसे में उन्हें एडवांस कन्टिन्यूअस रीनल रिप्लेसमेंट थेरेपी (सीआरआरटी थेरेपी) सपोर्ट पर रखा गया है। यह थेरेपी किडनी खराब होने पर सामान्य डायलिसिस के इलाज से बेहतर होती है।

परिवार की तरफ से की गई थी अपील 

लगातार खबरों के बीच मुलायम सिंह यादव के परिवार की तरफ से अपील की गई थी कि नेताजी ठीक हैं। कार्यकर्ताओं और नेताओं की भीड़ को देखते हुए अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था भी पुख्ता की गई है। वहीं परिवार ने उनके चाहने वालों से अस्पताल में उनसे मिलने न आने की भी अपील की है मुलायम सिंह के पुत्र अखिलेश अस्पताल में हीं डेरा डाले हुए हैं।

ये भी पढ़ें: एम्स स्टाफ को यूनिफॉर्म और आईडी कार्ड पहनना जरूरी, अस्पताल के डायरेक्टर ने दिए निर्देश

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular