होम / Mumbai Terror Threat: 26/11 जैसे हमले की धमकी देने वाला व्यक्ति हिरासत में, तटीय क्षेत्रों पर सुरक्षा बढ़ी

Mumbai Terror Threat: 26/11 जैसे हमले की धमकी देने वाला व्यक्ति हिरासत में, तटीय क्षेत्रों पर सुरक्षा बढ़ी

• LAST UPDATED : August 21, 2022

Mumbai Terror Threat: मुंबई (Mumbai) को एक बार फिर से 26/11 (Mumbai Terror Attack) की तरह दहलाने की धमकी देने वाले व्यक्ति को मुंबई पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है। मुंबई पुलिस के  अधिकारियों ने ये जानकारी शनिवार को दी। मुंबई यातायात पुलिस के नियंत्रण कक्ष को इस व्यक्ति के नंबर से उनके हेल्पलाइन नंबर पर कई धमकी भरे मैसेज आए थे। जिनमें कहा गया है कि 6 लोग मुंबई में ‘‘26/11 जैसे’’ हमले करने वाले हैं और शहर को ‘‘उड़ाने की तैयारी की जा रही’’ है।

पूछताछ जारी-

बता दें कि इस मामले में मुंबई के पास विरार से एक व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में लिया है, जिससे अपराध शाखा पूछताछ कर रही है। शहर के पुलिस आयुक्त विवेक फणसालकर ने शनिवार के दिन संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मैसेज मिलने के बाद राज्य के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) और शहर के पुलिसकर्मियों को सतर्क रहने को कह दिया गया है।

तटीय क्षेत्रों पर सुरक्षा बढ़ी

पुलिस आयुक्त ने कहा कि ‘सुरक्षा कवच’ अभियान शुरू कर दिया गया है और तटीय क्षेत्रों पर सुरक्षा भी बढ़ाई गई है। पुलिस आयुक्त  फणसालकर ने बताया कि वर्ली पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की जा रही है। उन्होंने कहा कि अपराध शाखा मामले में महाराष्ट्र आतंकवाद-रोधी दस्ते के साथ सूचनाएं शेयर कर रही है। आयुक्त ने बताया कि पुलिस धमकी भरे संदेश में जिक्र किए गए लोगों की संख्या और नंबर के भी जांच में जुटी हुई है। उन्होंने बताया कि इन नंबर का कोड भारत का है।

धमकी भरा मैसेज-

दरअसल, शनिवार की सुबह मुंबई ट्रैफिक कंट्रोल (Mumbai Traffic Control) को व्हॉट्सऐप पर एक सदेंश आया था, जिसमें कहा गया कि मुंबई में फिर से 26/11 जैसा हमला होगा। इस संदेश में कुछ संदिग्धों के फोटो और नंबर भी शेयर किए गए थे। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि मुंबई में 26/11 जैसा हमला करने की धमकी भरे संदेश जिस नंबर से भेजे गए, उसका कोड पाकिस्तान का है।

माली का नंबर हुआ हैक

धमकी वाले संदेश का एक नंबर लाहौर के एक माली का होने संबंधी मीडिया खबरों के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने बताया कि पुलिस इसकी भी जांच मे लगी हुई है। रिपोर्ट के अनुसार, माली ने दावा किया है कि उसका नंबर ‘हैक’ हुआ था। इस दौरान, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता अजित पवार ने नागपुर हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि मुंबई पुलिस को मिले धमकी भरे संदेशों को गंभीरता से लेने की जरूरत है और केंद्रीय एजेंसी को भी इस पर ध्यान देना चाहिए।

ये भी पढ़ें: जानें दिल्ली में आज पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट, इतने हुए इन राज्यों के प्रमुख शहरों में तेल के दाम

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox