Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलMurugha Math: नाबालिग से यौन शोषण का आरोपी शिवमूर्ति गिरफ्तार, पॉक्सो के...

Murugha Math:

Murugha Math: कर्नाटक के चित्रदुर्ग स्थित मुरुघा मठ के मुख्य पुजारी शिवमूर्ति मुरुघा शरणारू को गिरफ्तार कर लिया गया है। नाबालिग बच्चियों का यौन शोषण करने के जुर्म में उन्हें जेल भेजा गया है। समाचार एजेंसी ANI ने कर्नाटक लॉ एंड ऑर्डर एडीजीपी आलोक कुमार के हवाले से इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि निर्धारित प्रक्रिया का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। मेडिकल टेस्ट और जांच प्रक्रिया का नियमानुसार पालन किया जाएगा। शिवमूर्ति मुरुघा को न्यायाधीश के सामने पेश किया जाएगा। चल्लकेरे शहर से उन्हें चित्रदुर्ग ले जाया जाएगा।

पॉक्सो के तहत मामला दर्ज

आपको बता दें कि दो नाबालिग बच्चियों का यौन उत्पीड़न के मामले में पॉक्सो कानून के तहत महंत शिवमूर्ति मुरुघा पर मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने नाबालिगों की शिकायत पर महंत की गिरफ्तारी की। उनकी गिरफ्तारी के बाद अब उनका मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा। आरोपी महंत ने कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी। आज शुक्रवार को इस पर सुनवाई की जाएगी। गुरुवार को कोर्ट ने एक दिन के लिए उनकी अर्जी पर सुनवाई टाल दी थी। इससे पबहले सोमवार को शिवमूर्ति मुरुघा शरणारू ने अग्रिम जमानत के लिए अर्जी दी थी।

शिवमूर्ति के अलावा अन्य 5 बने आरोपी

पीड़ित नाबालिग बच्चियों में से एक अनुसूचित जाति से होने को लेकर महंत पर मंगलवार को अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अत्याचार संरक्षण कानून की धाराएं लगाई गई थीं। जिसके बाद इन धाराओं को लेकर अब पुलिस की आपत्तियां भी सुनी जानी हैं। शुक्रवार को आरोपी अपनी आपत्तियां अदालत में पेश करेगा। जिसके बाद कोर्ट महंत की जमानत अर्जी पर फैसला करेगी। बता दें कि मामले में महंत शिवमूर्ति मुरुघा शरणारू के अलावा वार्डन सहित कुल 5 लोगों को आरोपी बनाया गया है।

काउंसलिंग के दौरान दी जानकारी

मिली जानकारी के अनुसार, नाबालिग लड़कियों ने मैसूर स्थित एक गैर-सरकारी संगठन ‘ओदानदी सेवा संस्थान’ से मामले को लेकर बात की। जिसके बाद लड़कियों ने काउंसलिंग के दौरान अपने साथ हुए दुर्व्यवहार की जानकारी दी।

 

ये भी पढ़े: पुलवामा में मजदूर बना शिकार, आतंकियों ने मजदूर को मारी गोली

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular