होम / “मेरे भारत के युवाओं, आपमें विश्व विजय करने का सामर्थ्य है, आप आगे बढ़िए…”: पीएम

“मेरे भारत के युवाओं, आपमें विश्व विजय करने का सामर्थ्य है, आप आगे बढ़िए…”: पीएम

• LAST UPDATED : April 14, 2023

PM Modi in Assam: ‘बिहू उत्सव’ के मौके पर पीएम असम के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं। इस दौरान पीएम ने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। पीएम इस दौरान गुवाहाटी के सुरसजाई स्टेडियम विशेष रूप से आयोजित भव्य समारोह में शामिल हुए। इस समारोह में 31 जिलों के 10 हजार से ज्यादा कलाकार एक साथ बिहू नृत्य की प्रस्तुति दी जिसने पीएम सहित मौजूद हजारों लोगों का मन मोह लिया।

पीएम ने इस दौरान अपने संबोधन में कहा, “आज का यह दृश्य.. टीवी पर देखने वाला हो या यहां कार्यक्रम में मौजूद हो, जीवन में कभी भूल नहीं सकता है। यह अद्भुत है, अभूतपूर्व है… ये असम है।”

उन्होंने आगे कहा,”भारत की विशेषता यही है कि हमारी संस्कृति, हमारी परंपराएं हजारों-हजार वर्षों से हर भारतवासी को जोड़ती आई हैं। हमने मिलकर, गुलामी के लंबे कालखंड के हर हमले का सामना किया। हमने मिलकर, अपनी संस्कृति और सभ्यता पर कड़े से कड़े प्रहार झेले।  सत्ताएं बदली, शासक आए-गए, लेकिन भारत अटल रहा। हम भारतीयों का मन अपनी मिट्टी से बना है, अपनी संस्कृति से बना है। यही आज विकसित भारत के निर्माण की आधारशिला है।”

“मेरे भारत के युवाओं, आपमें विश्व विजय करने का सामर्थ्य”: पीएम

पीएम ने कहा,” आज भारत आजाद है और आज विकसित भारत का निर्माण हम सभी का सबसे बड़ा सपना है। हमें देश के लिए जीने का सौभाग्य मिला है। मेरे भारत के युवाओं, आपमें विश्व विजय करने का सामर्थ्य है। आप आगे बढ़िए… तेज गति से विकास की बागडोर संभालिए…विकसित भारत के द्वार खोलिए।”

विकास के रास्ते पर नार्थ ईस्ट: पीएम

संबोधन के अंत में पीएम ने कहा कि आज नॉर्थ ईस्ट में अविश्वास का माहौल दूर हो रहा है, दिलों की दूरी मिट रही है। हमारी सरकार के प्रयासों से आज नॉर्थ ईस्ट में हर तरफ स्थाई शांति आ रही है। अनेकों युवाओं ने हिंसा का रास्ता छोड़कर, विकास के रास्ते पर चलना शुरू कर दिया है। इस दौरान पीएम के साथ असम सीएम हिमंता विस्व शरमा भी मौजूद रहे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox