Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiNational Herald Case: सोनिया गांधी को ED का समन, देशभर में प्रदर्शन...

National Herald Case:

नेशनल हेराल्ड केस में फंसी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को ईडी ने समन भेजा है। जिसके खिलाफ अब कांग्रेस के कार्यकर्ता उग्र हो रहे हैं, और पार्टी केंद्र सरकार के खिलाफ पूरे देश में आंदोलन करने की तैयारी कर रही है। बुधवार को पार्टी की बैठक में ये फैसला लिया गया है।

21 जुलाई को होनी है पेशी

दरअसल ईडी ने सोनिया गांधी को 21 जुलाई को सुबह करीब 11 बजे दिल्ली में मुख्यालय में पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया है। इससे पहले लगातार पांच दिन तक ईडी ने इस मामले में राहुल गांधी से भी पूछताछ की थी। उस वक्त भी लगातार पार्टी के बड़े बड़े नेताओं ने पूरे देश में केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन किया था।

आज होगी पार्टी की बैठक

मामले को लेकर आज यानी गुरूवार को पार्टी की बैठक बुलाई गई है। जिसमें पार्टी के सभी राज्यों के प्रभारी, महासचिव और पीसीसी प्रमुख ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के साथ ही पार्टी के शीर्ष नेता विरोध प्रदर्शन, रैलियों व जनता तक पहुंचने के अन्य कार्यक्रमों के बारे में मंथन करेंगे।

‘सोनिया गांधी एक बाघिन हैं’

बैठक के बाद एएनआई से बात करते हुए कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एक बाघिन हैं। वह इन चीजों से नहीं डरती हैं। उन्होंने ऐसी बहुत सी चीजें देखी हैं. वह ईडी कार्यालय जाएंगी और इस सरकार का सामना करेंगी।”

जनता के बीच पर्चे बांटेगी कांग्रेस

जानकारी हो कि 18 जुलाई को संसद का मानसून सत्र शुरू होगा, जिसके साथ ही कांग्रेस के सांसदों को परिसर के अंदर विरोध प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा। वहीं सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने नेशनल हेराल्ड मामले में जनता के बीच पर्चे बांटने की भी योजना बनाई है। वहीं इन पर्चों को तैयार भी किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली के रोमा डीलक्स होटल में लगी आग, डीएफएस ने 10 लोगों को बचाया

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular