Sunday, June 30, 2024
HomeDelhiNational Herald Case: सोनिया और राहुल से पूछताछ के बाद एक्शन में...

National Herald Case: कांग्रेस समर्थित अखबार नेशनल हेराल्ड के दफ्तर पर ईडी ने छापेमारी की है। दरअसल ईडी मनी लॉन्ड्रिंग केस की पड़ताल कर रही है। पिछले कई दिनों तक ईडी ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी से लंबी पूछताछ की। जिसके बाद ईडी ने यह नया एक्शन लिया है। नेशनल हेराल्ड के दफ्तर समेत 10 अलग-अलग जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय की टीमें छापेमारी कर रही है।

छापेमारी के बीच ईडी ने कहा-

यह छापेमारी दिल्ली के अलावा अन्य न शहरों में भी की जा रही है। वहीं इन सब के बीच ईडी का कहना है कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने इस मामले में दिवंगत नेता मोतीलाल वोरा का भी नाम लिया था। इसके अलावा कई सारे ट्रांजेक्शंस की बात भी पता चली थी, जिनकी जानकारी जुटाने के लिए दस्तावेजों की जांच करने की जरूरत है। इसके अलावा नेशनल हेराल्ड के दफ्तरों का इस्तेमाल क्यों होता है, उसकी जांच भी की जाएगी।

कई नेताओं ने किया था प्रदर्शन

अखबार ‘नेशनल हेराल्ड’ मामले में पूछताछ के लिए सोनिया गांधी 27 जुलाई को तीसरे दिन ईडी के नई दिल्ली वालें ऑफिस पहुंचीं थीं। इस के विरोध में कई नेताओं ने प्रवर्तन निदेशालय और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी। पार्टी के नेताओं ने केरल के तिरुवनंपुरम में राजभवन तक मार्च और प्रदर्शन भी किया था और इस दौरान कई कांग्रेस नेता हिरासत में भी लिए गए।

 

ये भी पढ़ें: आज नाग पंचमी के इस शुभ दिन पर ऐसे करें पूजा, जानिए विधि और शुभ मुहूर्त

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular