Friday, July 5, 2024
HomeDelhiNational News: अहमदाबाद क्राइम ब्रांच का बड़ा खुलासा, नूपुर शर्मा विवाद के...

National News:

गुजरात की अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने बड़ा खुलासा किया है क्राइम ब्रांच का कहना है कि नूपुर शर्मा की घटना के बाद मलेशिया और इंडोनेशिया के मुस्लिम हैकरों ने भारत के खिलाफ साइबर युद्ध शुरू कर दिया है। क्राइम ब्रांच ने हैकर समूह के नाम का भी खुलासा किया है जिसमें एक ड्रैगन फोर्स मलेशिया और दूसरा हैक्टिविस्ट इंडोनेशिया शामिल है। क्राइम ब्रांच ने कहा कि दोनों समूहों ने दुनियाभर के मुस्लिम हैकरों से भी अपील की है कि वे भारत पर साइबर हमला शुरू करें।  वहीं ये हैकर्स 2 हजार से ज्यादा वेबसाइट हैक कर चुके हैं।

पर्सनल डिटेल भी डाली ऑनलाइन

मामले में क्राइम ब्रांच का कहना है कि इन हैकर्स ने नूपुर शर्मा के घर और पर्सनल डिटेल भी ऑनलाइन डाल दी हैं। इसके अलावा असम के एक क्षेत्रीय चैनल में लाइव टेलीकास्ट के बीच में पाकिस्तान का झंडा दिखाया गया था। आंध्रप्रदेश पुलिस की पर्सनल डिटेल लोगों के आधार कार्ड और पैनकार्ड भी ऑनलाइन लीक किए गए हैं। साइबर क्राइम ने मलेशिया और इंडोनेशिया सरकार को मामले में एक पत्र भी लिखा है, जिसमें उन्होंने दोनों समूहों के लिए इंटरपोल लुकआउट नोटिस की बात कही है।

नूपुर शर्मा के बयान से जुडा है पूरा मामला

जानकारी हो कि पूरा मामला नूपुर शर्मा के विवादित बयान से जुडा हुआ है। जिसमें उन्होंने पैगंबर मोहम्मद पर गलत टिप्पणी कर दी थी जिसके बाद से ही देश भर में कई जगह नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए। अरब देशों में इसकी खासी प्रतिक्रिया देखने को मिली वहीं उदयपुर में एक टेलर कन्हैयालाल की गला रेतकर हत्या कर दी गई।

बीजेपी ने भी किया पार्टी से निलंबित

पूरे देश में कई जगह एफआईआर और इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की गई थी। जिसके बाद SC ने नूपुर पर कड़ी टिप्पणी की, और देश की हालात के लिए अकेले नूपुर शर्मा को जिम्मेदार ठहराया। वहीं बीजेपी ने भी नूपुर को पार्टी से निलंबित कर दिया। जिसके बाद भी नूपुर शर्मा को लगातार जान की धमकी मिली। जिसमें पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया।

ये भी पढ़ें: उच्च सदन से सपा को लगा बड़ा झटका, लाल बिहारी यादव से छिनी नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular