Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiNational News: पीएम मोदी ने किया 'जल जीवन मिशन' कार्यक्रम का संबोधन,...

National News:

गोवा में पीएम मोदी ने आज ‘जल जीवन मिशन’ कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने शुक्रवार को ‘जल जीवन मिशन’ के तहत ‘हर घर जल उत्सव’ को संबोधित करते हुए कहा,  देश में 10 करोड़ ग्रामीण परिवार पाइप से स्वच्छ पानी की सुविधा से जुड़ चुके हैं। इस दौरान उन्होंने देशवासियों के साथ देश की तीन बड़ी उपलब्धियों को साझा किया।

गोवा ने भी हांसिल की उपलब्धि

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “सिर्फ 3-वर्ष के भीतर जल जीवन मिशन के तहत 7-करोड़ ग्रामीण परिवारों को पाइप के पानी की सुविधा से जोड़ा गया है।” ये घर जल पहुंचाने की सरकार के अभियान की एक बड़ी सफलता है। ये सबका प्रयास का एक बेहतरीन उदाहरण है। उन्होंने कहा कि देश ने और विशेषकर गोवा ने आज एक उपलब्धि हासिल की है। आज गोवा देश का पहला राज्य बना है, जिसे हर घर जल सर्टिफाई किया गया है। दादरा नगर हवेली एवं दमन और दीव भी, हर घर जल सर्टिफाइड केंद्र शासित राज्य बन गए हैं।

देश को जन्माष्टमी की दी बधाई

दूसरी उप्लब्धि गिनाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, अब देश के अलग-अलग राज्यों के एक लाख से ज्यादा गांव ओडीएफ प्लस हो चुके हैं। कुछ साल पहले सभी देशवासियों के प्रयासों से, देश खुले में शौच से मुक्त घोषित हुआ था। इसके बाद हमने संकल्प लिया था कि गांवों को ओडीएफ प्लस बनाएंगे। उन्होंने कहा, देश की तीसरी उपलब्धि स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ी है। इस मौके पर पीएम मोदी ने देश को जन्माष्टमी की भी बधाई दी।

ये भी पढ़ें: 28 अगस्त की सुबह ध्वस्त हो जाएगा ट्विन टावर, फाइनल प्लान हुआ तैयार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular