आज के दौर में लोग हर काम ऑनलाइन करना ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसे में ऑनलाइन खाना ऑडर करना भी आम बात हो गई है। घर पर बैठे हुए बस फोन में ऑनलाइन ऑडर घुमाया और चंद मिनटों में खाना घर पर आ जाता है। ऐसे में सोशल मीडिया पर ऑनलाइन फूड डिलीवरी एप जोमाटो एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। कई बार सुविधाएं हमारे लिए कितनी नुकसानदायक हो जाती हैं इसका ताजा मामला मुंबई में देखने को मिला है।
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लिंक्डइन पर मुंबई के रहने वाले एक यूजर राहुल काबरा ने एक पोस्ट शेयर करते हुए जिसमें ऑनलाइन और ऑफलाइन ऑर्डर बिल की फोटो डाली है। जिसमें यूजर ने बताया है कि जोमाटो ने छूट के बाद भी उससे 178 रुपए ज्यादा वसूले हैं।
यूजर राहुल काबरा ने बताया कि उसने एक ही रेस्तरां से पहले ऑनलाइन खाना मंगवाया और फिर वही खाना ऑफलाइन ऑर्डर किया। यूजर ने बताया कि ऑफलाइन आर्डर करने पर 512 रुपए का टोटल बिल हुआ जिसमें सेंट्रल जीएसटी और स्टेट जीएसटी दोनों शामिल थे। वहीं जब ऑनलाइन ऑर्डर किया तो उन्हे 689 रुपए का भुगतान करना पड़ा। उन्होंने बताया कि ये रकम उन्हे 75 रुपये के डिस्काउंट आफर को लगाने के बाद चुकानी पड़ी।
देखते ही देखते उनकी ये पोस्ट सोशल मीडिया पर वायल हो गई और लोग आपस में बहस करने लगे। जिसमें कई लोगों का कहना था कि ऑनलाइन ऑडर के जरिए घर बैठे खाना मिल जाता है और वक्त बच जाता है तो ज़्यादा पैसे वसूलना जायज है। वहीं कुछ यूजर के मुताबिक फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म को रेस्तरां के बराबर बिल वसूलना चाहिए।
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