Sunday, July 7, 2024
Homeनेशनलराष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने रूस के उप प्रधान मंत्री से...

भारत-रूस रणनीतिक साझेदारी को लागू करने के लिए कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की. इसके पहले दिन, विदेश मंत्री एस जयशंकर और व्यापार, आर्थिक, वैज्ञानिक, तकनीकी और सांस्कृतिक सहयोग पर अंतर-सरकारी रूस-भारत आयोग के सह-अध्यक्ष मंटुरोव ने दोनों देशों के व्यापार प्रतिनिधियों के एक समूह से मुलाकात की.

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सोमवार को रूस के उप प्रधान मंत्री डेनिस मंटुरोव से मुलाकात की और भारत-रूस रणनीतिक साझेदारी से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा की. आपको बता दें कि डेनिस मंटुरोव, जो रूस के व्यापार और उद्योग मंत्री भी हैं, मुख्य रूप से व्यापार, संस्कृति और विज्ञान और प्रौद्योगिकी पर एक अंतर-सरकारी बैठक में भाग लेने के लिए भारत की दो दिवसीय यात्रा पर हैं.

डोभाल और मंटुरोव के बीच बैठक से परिचित लोगों ने कहा कि दोनों पक्षों ने भारत-रूस रणनीतिक साझेदारी को लागू करने के लिए कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की. इसके पहले दिन, विदेश मंत्री एस जयशंकर और व्यापार, आर्थिक, वैज्ञानिक, तकनीकी और सांस्कृतिक सहयोग पर अंतर-सरकारी रूस-भारत आयोग के सह-अध्यक्ष मंटुरोव ने दोनों देशों के व्यापार प्रतिनिधियों के एक समूह से मुलाकात की.

Atiq Update: अतीक अहमद की इतनी दौलत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

रूसी अधिकारी ने कहा कि दोनों पक्ष द्विपक्षीय व्यापार, आर्थिक और मानवीय सहयोग के मुद्दों की “व्यापक रेंज” पर चर्चा करने की योजना बना रहे हैं. मंटुरोव की नई दिल्ली यात्रा भारत-रूस व्यापार संबंधों में नए सिरे से तेजी ला सकता है.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular