Sunday, July 7, 2024
Homeनेशनलकल रिहा होंगे नवजोत सिंह सिद्धू, जानिए क्या था वो केस जिसमें...

Navjot Singh Sidhu will be released tomorrow: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को कल(1 अप्रैल को) पटियाला सेंट्रल जेल से रिहा किया जाएगा। यह जानकारी कांग्रेस नेता सिद्धू के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से साझा की गई है। सिद्धू को रोडरेज मामले में 1 साल की सजा हुई थी। जो आगामी 16 मई को पूरा हो रहा है। 

बता दें कि, उनकी यह रिहाई सजा के 45 दिन पूर्व हो रही है। यह इसलिए क्योंकि जेल प्रशासन ने उनके अच्छे आचरण की वजह से उन्हें उनकी सजा में 45 दिनों की रियायत दी है।

क्या था रोडरेज मामला जिसमें सिद्धू को सुनाई थी सजा

गौरतलब है कि, मामला करीब 33 साल पुराना 1988 का है। इस मामले में कांग्रेस नेता पर आरोप था कि उन्होंने पटियाला में सड़क पर हुए विवाद में गुरनाम सिंह के साथ मारपीट की जिसमें बाद उस शख्स की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। बीते साल 19 मई को सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू को मामले में दोषी पाते हुए सश्रम 1 साल की सजा सुनाई। बता दें कि, इसी मामले में इससे पहले सुप्रीम ने उनको एक हजार रुपये का जुर्माना लगाकर छोड़ दिया था। हालांकि बाद में याचिकाकर्ता ने दोबारा से सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की, जिसमें सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उन्हें दोषी पाते हुए 1 साल की सजा सुनाई।

 

 

 

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular