होम / NBF National Conclave 2022: केंद्रीय प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने NBF कॉन्क्लेव में कहा- झूठी खबरों को रोकने की जरूरत

NBF National Conclave 2022: केंद्रीय प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने NBF कॉन्क्लेव में कहा- झूठी खबरों को रोकने की जरूरत

• LAST UPDATED : October 22, 2022
NBF National Conclave 2022: 

NBF National Conclave 2022: न्यूज ब्रॉडकास्टर्स फेडरेशन 2022 में कई बड़े नेताओें ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है। वहीं केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस कॉन्क्लेव को वर्चुअली संबोधित किया है।  केंद्रीय मंत्री ने लोगों को सही समय पर सही सूचनाएं देने और देश के उत्थान की दिशा में काम करने के लिए एनबीएफ और मीडियाकर्मियों को धन्यवाद दिया।

मंत्री ने बधाई देते हुए कहा

लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए एनबीएफ को बधाई देते हुए मंत्री ने कहा कि किसी भी देश के लिए मीडिया एक ऐसा मंच है जहां सही कहानी को सही जगह पर पहुंचाने का प्रयास किया जाता है और NBF ने ऐसा करने की कोशिश की है। मैं आपको एक मंच पर इकट्ठा होने और लोकतंत्र को मजबूत करने की कोशिश करने के लिए बधाई देता हूं।”

झूठी और फर्जी खबरों को रोकने की जरूरत

इन्फोडेमिक’ शब्द की व्याख्या करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, “इन्फोडेमिक को महामारी के दौरान गढ़ा गया था जिसमें हमने देखा कि राष्ट्रों को चोट पहुंचाने के लिए जानबूझकर फर्जी खबरें फैलाई गईं। हम सभी ने देखा है कि COVID-19 महामारी के दौरान झूठी और मनगढ़ंत खबरें फैलाने के कारण न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में भी लोगों की जान चली गई।

मंत्री ने आगे कहा कि “मैं आश्वस्त करना चाहता हूं कि सरकार देश में फर्जी खबरों के प्रसार को रोकने के लिए एनबीएफ को हर स्तर की मदद करेगी।” न्यूज के संबंध में अपनी नीति को बेहतर बनाएं और भारत को अग्रणी भूमिका में लाएं।”

ये भी पढ़ें: NBF कॉन्क्लेव में बोले केरल के राज्यपाल, कहा मीडिया को स्वतंत्र रखने….

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox