होम / इस तिथि को आयोजित हो रही NDA and CDS की परीक्षा, जानें डिटेल्स 

इस तिथि को आयोजित हो रही NDA and CDS की परीक्षा, जानें डिटेल्स 

• LAST UPDATED : April 11, 2023

NDA and CDS exam : संघ लोक सेवा आयोग ने एनडीए और सीडीएस परीक्षाओं के वर्ष 2023 के पहले संस्करण की घोषणा कर दी है। जारी अधिसूचना के मुताबिक, परीक्षा का आयोजन इस रविवार, 16 अप्रैल 2023 को किया जाना है। आयोग द्वारा राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी (एनडीए, एनए) परीक्षा (1) 2023 और सम्मिलित रक्षा सेवा परीक्षा (1) 2023 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के सम्बन्धित परीक्षाओं में सम्मिलित होने के लिए जरूरी प्रवेश पत्र 24 मार्च को ही जारी कर दिए गए थे। यदि किसी उम्मीदवार ने अभी तक अपना ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं किया है, तो वे यूपीएससी के अप्लीकेशन पोर्टल, upsconline.nic.in पर एक्टिव लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि, संघ लोक सेवा आयोग इस परीक्षा को वर्ष में दो बार आयोजित करती है। दूसरा आयोजन अक्टूबर-नवंबर माह में किया जाता है। 

 

UPSC NDA, CDS (1) Exam 2023: इन निर्देशों का पालन जरूरी 

 

  • परीक्षा सेंटर पर एडमिट कार्ड के प्रिंट-आउट के साथ  अपनी एक फोटो आइडी अवश्य लेकर जाएं। 
  • उम्मीदवारों को अपने आंसर ओएमआर शीट पर काले बॉल प्वाइंट पेन से भरने होंगे।
  • परीक्षा शुरू से 10 मिनट से पहले परीक्षा सेंटर के गेट बंद कर दिए जाएंगे, ऐसे में उम्मीदवारों को सुबह की पाली के लिए 9.50 बजे तक और दोपहर की पाली के लिए 1.50 बजे तक इंट्री लेनी होगी। 
  • उम्मीदवार आवंटित परीक्षा केंद्र पर एक दिन पहले पहुंचकर स्थल देख आएं, ताकि परीक्षा के दिन किसी भी प्रकार की हड़बड़ी न हो। 
  • आवंटित परीक्षा केंद्र के अतिरिक्त किसी भी अन्य केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा
  • उम्मीदवार अपने साथ कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गजेट या डिवाइस साथ न ले जाएं। किसी भी ऐसे चीज के साथ पकड़े जाने पर अनाशासनिक कार्रवाई की जाएगी और भावी परीक्षाओं से वर्जित कर दिया जाएगा।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox