होम / NEET Exam 2022: लड़कियों के लिए NTA फिर से आयोजित कर रहा नीट परीक्षा, पढ़े पूरी खबर

NEET Exam 2022: लड़कियों के लिए NTA फिर से आयोजित कर रहा नीट परीक्षा, पढ़े पूरी खबर

• LAST UPDATED : August 27, 2022

NEET Exam 2022:

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट छात्राओं के लिए एक बार फिर से नीट परीक्षा का आयोजन कराने का फैसला लिया है। आपको बता दें कि यह परीक्षा केरल (Kerala) में इनरवियर विवाद से प्रभावित छात्राओं के लिए आयोजित की जानी है। NTA इस परीक्षा को 4 सितंबर को आयोजित कराएगा।

NTA ने छात्रो को दिया विकल्प

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक NTA उन छात्राओं के लिए नीट परीक्षा का आयोजन कर रहा है जिन्हें जुलाई माह में हुई परीक्षा के दौरान इनरवियर उतारने के लिए मजबूर किया गया था। इनरवियर विवाद से मजबूर छात्राओं को NTA ने यह विकल्प दिया गया है कि वह 4 सितंबर को एक बार फिर से नीट परीक्षा दे सकते हैं। जिसे लेकर एजेंसी ने छात्राओं को ईमेल भी भेजा है।

छात्राओं को हुआ अपमानित महसूस

जुलाई माह में परीक्षा सेंटर पर हुए इनरवियर विवाद से छात्राओं का कहना था कि वह खुद को अपमानित महसूस कर रही हैं और एकाग्रता के साथ परीक्षा में भी शामिल नहीं हो सकीं। वहीं एक छात्रा के पिता ने शिकायत दर्ज कराई और शिकायत के संबंध में एक स्कूल के प्रबंधक और प्रधानाचार्य सहित पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। इसके बाद फीमेल कैंडिडेट्स द्वारा मुआवजे की मांग करते हुए केरल उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की गई थी।

ये भी पढ़े:NTA ने जारी किए CUET UG फेज 6 का एडमिट कार्ड, 30 अगस्त को होगी परीक्षा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox