होम / नितिन अहीरे को कैप्टन विक्रम बत्रा व ‘नेशनल सिविल सोसाइटी’ को मिले अवॉर्ड, नेलसन मंडेला नोबल पीस अवार्ड से हुई सराहना

नितिन अहीरे को कैप्टन विक्रम बत्रा व ‘नेशनल सिविल सोसाइटी’ को मिले अवॉर्ड, नेलसन मंडेला नोबल पीस अवार्ड से हुई सराहना

• LAST UPDATED : June 15, 2022

इंडिया न्यूज़, New Delhi News : देश के विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने वाली कई हस्तियों को जम्मू के हरि निवास पैलेस में नेल्सन मंडेला नोबल पीस अवार्ड से सम्मानित किया गया। समारोह में संयुक्त अरब अमीरात के शाही परिवार के सदस्य शेख माजिद राशिद अल मुआला मुख्य अतिथि थे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री डॉक्टर रामनाथ अठावले परमवीर चक्र विजेता कैप्टन बाना सिंह, बालीवुड अभिनेता आदित्य पंचोली, पूर्व मंत्री महाराज कुमार अजात शत्रु सिंह भी मौजूद थे।

Nelson Mandela Noble Peace Award

हरि निवास पैलेस में नेल्सन मंडेला नोबल पीस अवार्ड से किया सम्मानित

समारोह का शुभारंभ अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर किया। संस्था के संस्थापक डा. राज कुमार टाक ने सभी अथितियों का कार्यक्रम में पधारने पर आभार व्यक्त किया। इस मौके पर मुख्य रूप से समाजसेवी व बिजनेसमैन नितिन अहीरे को उनके अभूतपूर्व समाजसेवा के कार्यों की वजह से कैप्टेन विक्रम बत्रा पुरस्कार से व नेशनल सिविल सोसाइटी के अध्यक्ष आदिल खान कोतवाल को सामाजिक सहभागिता संबंधित कार्यों को बढ़ावा देने के लिए नेलसन मंडेला नोबल पीस अवार्ड से सम्मानित किया गया। उनकी अनुपस्थित में यह अवॉर्ड संतोष पाटिल ने प्राप्त किया।

ग्रीन एनर्जी पर किया जा रहा है काम

इस अवसर पर नितिन अहीरे ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि यह मेरे लिए दोहरी खुशी की बात है यह अवॉर्ड पाकर खुदको गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। इलेक्ट्रानिक गाड़ियों के क्षेत्र में काम कर रहे महाराष्ट्र के निहित अहीरे ने कहा हम सब इस वक़्त ग्रीन एनर्जी पर काम कर रहे हैं ताकि दुनिया भर में बढ़ रहे कार्बन उत्सर्जन से पर्यावरण को बचाया जा सके।

हम जो काम वर्षों से कर रहे हैं उसका सकारात्मक परिणाम जल्द ही दुनिया के सामने आयेगा। सम्मान पाने वाले अन्य लोगों में जम्मू कश्मीर के डोगरा शासक परिवार की कुंवरानी रीतू सिंह, जम्मू कश्मीर पुलिस में एसएसपी मोहन लाल व व्यापारी राकी गुप्ता भी शामिल हैं।

सम्मान हासिल करना किसी के लिए भी गर्व की बात-केंद्रीय मंत्री डा. रामनाथ अठावल

कुंवरानी रीतू सिंह को समाज सेवा, एसएसपी मोहन लाल को बेहतर अधिकारी व समाजसेवा, जबकि राकी गुप्ता आदि को व्यापार के क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह का आयोजन महाराजा हरि सिंह अवार्ड फाउंडेशन के सहयोग से किया गया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री डा. रामनाथ अठावले ने समाजिक एवं अन्य क्षेत्रों में काम करने वालों की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह सम्मान हासिल करना किसी के लिए भी गर्व की बात है।

ये भी पढ़े : दिल्ली कांग्रेस नेता राहुल गांधी को तीसरे दिन ईडी की जांच में शामिल होने का निर्देश

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox