Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलNew Congress President: राहुल गांधी को सता रहा हार का डर, क्या...

New Congress President:

जैसे की आप जानते है कि कांग्रेस पार्टी में अब नए अध्यक्ष को चुना जाना है, जिसके कारण सियासी सरगर्मियां काफी तेज हैं। ऐसे में राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालने से लगातार माना कर रहे हैं। हालांकि, पार्टी ने अभी हार नहीं मानी है। सूत्रों के मुताबिक यह सूचना मिली है कि 28 अगस्त को होने वाली कार्यसमिति की बैठक में भी राहुल गांधी को मनाने की कोशिश की जाएगी। यहां तक की पार्टी का कहना है कि जब तक राहुल मान नहीं जाते तब तक पार्टी जोर आजमाइस को जारी रखेगी।

लोकसभा चुनाव में नहीं मिली थी कामयाबी

दरअसल, राहुल गांधी साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव हार गए थे, जिसके बाद से राहुल ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। अब ऐसे में वह दोबारा इस पद के लिए राजी नहीं हो रहे हैं। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अगर राहुल नहीं मानते हैं तो कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए सबसे आगे अशोक गहलोत, फिर मीरा कुमार और मल्लिकार्जुन लाइन में खड़े हैं।

लाइन में सबसे आगे अशोक गहलोत

दरअसल, कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर सोनिया गांधी ने बीते मंगलवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की थी। इस दौरान सोनिया गांधी ने अशोक गहलोत से कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने की बात की। हालांकि, गहलौत ने इस बात को लेकर अभी कोई बयान जारी नहीं किया है।

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष चुनाव के लिए फिलहाल किसी तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। हालांकि,चुनाव को लेकर चारों तरफ सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। चुनाव की तारीखों को लेकर 28 अगस्त को कांग्रेस पार्टी की CWC की बैठक होने जा रही है, जिसकी अध्यक्षता सोनिया गांधी करेंगी।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular