Wednesday, July 3, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंNew Epidemic Came After Corona: फिर हो रही है नई महामारी की...

New Epidemic Came After Corona: फिर हो रही है नई महामारी की दस्तक! जानें कैसे फैल रहा है ये खतरनाक वायरस

India News (इंडिया न्यूज़), New Epidemic Came After Corona: दुनिया अभी कोरोना के बाहर भी नहीं निकली है कि चीन से एक और भयानक वायरस का संकेत मिल रहा है। चीन, जो अभी भी COVID-19 महामारी के विनाशकारी प्रभावों से जूझ रहा था, अब एक नए खतरे का सामना कर रहा है। चीन में फैल रहा रहस्यमय निमोनिया का प्रकोप। यह स्थिति कोविड संकट के शुरुआती दिनों की याद दिलाती है, जिसके कारण अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या में वृद्धि हुई थी।

जानिए लक्षण

500 मील उत्तर-पूर्व में बीजिंग और लियाओनिंग के अस्पताल, बीमार बच्चों की आमद से निपटने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, जिससे उनके संसाधनों पर दबाव पड़ रहा है। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि प्रकोप के कारण स्कूल बंद करने की तैयारी है। प्रभावित बच्चों में असामान्य लक्षण दिखाई देते हैं, जिनमें फेफड़ों में सूजन और तेज बुखार शामिल है, लेकिन सामान्य खांसी और फ्लू, आरएसवी और अन्य श्वसन वायरस से जुड़े अन्य लक्षणों का कमी होता है।

रिपोर्ट 2019 में जारी की गई

दिसंबर 2019 के अंत में जारी किए गए एक प्रोमेड अलर्ट ने एक नए वायरस के बारे में एक नए वायरस के बारे में एक महत्वपूर्ण प्रारंभिक चेतावनी के रूप में काम किया, जिसकी बाद में SARS-CoV-2 के रूप में आलोचना की गई, जिससे विश्व स्वास्थ्य संगठन के उच्च-रैंकिंग अधिकारियों को मेडिकल पेशेवरों और वैज्ञानिकों की एक विस्तृत श्रृंखला को सचेत किया गया।

क्या कहती है ये रिपोर्ट?

इसकी महामारी जानकारी देते प्रोमेड ने कहा “यह रिपोर्ट एक अज्ञात श्वसन रोग के व्यापक प्रकोप का सुझाव देती है… यह स्पष्ट नहीं है कि यह प्रकोप कब शुरू हुआ, क्योंकि इतने सारे बच्चे इतनी जल्दी प्रभावित होंगे।” रिपोर्ट में यह नहीं कहा गया है कि कोई भी वयस्क प्रभावित हुआ है, यह स्कूल में कुछ जोखिम का सुझाव देता है।”

WHO ने दी जानकारी

WHO ने चीन से एक रिपोर्ट मांगी है। ऐसा कहा जाता है कि जो बच्चा अस्पताल में होता है वह इस बीमारी का शिकार हो जाता है। मरीजों को सांस लेने में भी परेशानी हो रही है। अस्पताल में बच्चों की संख्या काफी अधिक है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि चीनी अधिकारियों ने 12 नवंबर को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस रहस्यमय बीमारी के बारे में जानकारी दी थी। भी परेशानी हो रही है। अस्पताल में बच्चों की संख्या काफी अधिक है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि चीनी अधिकारियों ने 12 नवंबर को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस रहस्यमय बीमारी के बारे में जानकारी दी थी।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular