Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiNew Parliament Building: नए संसद भवन की बढ़ी सुरक्षा, दिल्ली पुलिस को...

India News (इंडिया न्यूज़), New Parliament Building, दिल्ली: कल 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन होना है। जिसको लेकर दिल्ली की राजनीति में गर्माहत बनी हुई है। इन्हीं सबके बीच दिल्ली पुलिस को एक ऐसा इनपुट मिला है जिसके बाद नए संसद भवन के पास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। आप बता दे दिल्ली पुलिस को ऐसी जानकारी मिली थी कि भवन की दिवारों पर एंटी सरकार और एंटी पीएम स्लोगन लिखे जा सकते हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दे दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार नए संसद भवन के आस-पास सुरक्षा व्यवस्था के पुक्ता इंतजाम किए गए हैं। तकरीबन 70 पुलिस कर्मियों की टीम को सुरक्षा में लगाया गया है। इसके साथ एसपी रैंक के अधिकारी भी मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

राष्ट्रपति का अपमान हो रहा- विपक्षी

जानकारी के लिए आपको बता दे एक ओर भारतीय जनता पार्टी नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर गर्व महसूस कर रहें है तो वहीं वहीं, कांग्रेस समेत 20 विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह का विरोध किया है। बता दे इन विपक्षी दलों का कहना है कि ये लोकतंत्रिक नहीं है. राष्ट्रपति मुर्मू से इसका उद्घाटन न करा कर उनके पद का अपमान किया जा रहा है।

राहुल गांधी का ट्वीट 

बता दे इस मामले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि, राष्ट्रपति से नए संसद भवन का उद्घाटन न कराना न ही उन्हें आमंत्रित करना ये देश के स्वोच्च संवैधानिक पद का अपमान है। इसके आगे राहुल गांधी ने लिखा, संसद अहंकार की ईंटों से नहीं संवैधानिक मूल्यों से बनती है।

 

ये भी पढ़े: केजरीवाल और खरगे के खिलाफ शिकायत दर्ज, राष्ट्रपति को लेकर दिया भड़काऊ बयान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular