Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiNIA Raid: आतंकियों की आई सामत! दिल्ली-पंजाब से लेकर इन जगहों तक...

NIA Raid:

NIA Raid: राष्ट्रीय जांच एजेंसी इस समय आतंकियों पर शिकंजा कसने का प्लान बना चुकी है। दरअसल एनआईए ने देशभर में आतंकी कनेक्शन को लेकर कई गैंगस्टर्स के ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है। आपको बता दे जांच एजेंसी की यह कार्रवाई दिल्ली समेत 50 जगहों पर हो रही है। एनआईए ने भारत और विदेशों में स्थित आतंकवादियों, गैंगस्टरों और ड्रग तस्करों के बीच बढ़ते साथ को खत्म करने के लिए एक्शन लिया है। इसको लेकर पंजाब से लेकर हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार

आपको बता दे मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब तक की एनआईए की छापेमारी में कई हथियार भी बरामद किए गए हैं। बीते दिनों दिल्ली पुलिस ने UAPA के तहत दो मामले दर्ज किए थे। जिन्हें संज्ञान में लेते हुए NIA ने यह एक्शन लिया है। दरअसल जांच में यह बात सामने आई कि विदेशों में कुछ गैंगस्टर बैठे है, जो हिंदुस्तान की अलग-अलग जेलों में बंद गैंगस्टर के साथ एक नेटवर्क चला रहे हैं और लगातार वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

विदेश से कर रहे ऑपरेट 

बता दे कि जांच में इतना ही नहीं ये भी सामने आया कि इन गैंगस्टर्स के लिंक आतंकी संगठनों से भी हैं। यह सभी गैंगस्टर्स बड़े पैमाने पर लोगों के बीच आतंक पैदा करने के लिए और वारदातों को प्रचारित कर साइबर स्पेस का इस्तेमाल कर रहे थे। वहीं, जो गैंगस्टर्स विदेश भाग गए हैं वो वहीं से ऑपरेट कर रहे हैं जैसे पाकिस्तान, कनाडा, मलेशिया, ऑस्ट्रेलिया सहित विदेशों से अपना गैंग चला रहे हैं।

इन स्थानों पर छापेमारी

बता दे कि ये गिरोह ड्रग्स और हथियारों की तस्करी के साथ आपराधिक गतिविधियों के लिए फंड भी जुटा रहे थे। इनके पूरे नेटवर्क को खत्म करने के लिए आज NIA ने फाजिल्का, फरीदकोट, मुक्तसर साहब, मोगा, तरण तारन, अमृतसर, लुधियाना, चंडीगढ़, पंजाब के मोहाली जिलों, पूर्वी गुरुग्राम, भिवानी, में 50 स्थानों पर छापेमारी की। हरियाणा के यमुनानगर, सोनीपत और झज्जर जिले, राजस्थान के हनुमानगढ़ और गंगानगर जिले और दिल्ली/एनसीआर के द्वारका, आउटर नार्थ, नार्थ ईस्ट, नार्थ वेस्ट और शाहदरा में छापेमारी की।

 

ये भी पढ़े: देश में घटने लगी कोरोना पीडितों की संख्या, नए वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular