Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलNIA Raid: देश के 6 राज्यों में एनआइए की छापेमारी, ISIS से...

NIA Raid: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने आतंकवादी संगठन आईएसआईएस को लेकर देश के 6 राज्यों के 13 जिलों में छापेमारी की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार छापेमारी के दौरान अनेक आपत्तिजनक दस्तावेज एवं इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद हुए हैं। इस मामले में जल्द ही कुछ गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं। देश के विभिन्न राज्यों में आतंकी गतिविधियों के मामलों में एनआईए द्वारा 25 जून 2022 को आईपीसी की धारा 153ए, और 153बी और यूए अधिनियम की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद छापेमारी की जा रही है।

सुरक्षा कर्मियों की तैनात

पिछले तीन घंटे से चल रही छापेमारी में एनआइए की टीम पूरे परिसरों की तलाशी ले रही है और हर चीज की जांच की जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इलाके में भारी सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है।

इन राज्यों में हुई छापेमारी

मध्य प्रदेश में भोपाल और रायसेन जिले; गुजरात में भरूच, सूरत, नवसारी और अहमदाबाद जिले, बिहार में अररिया जिला, कर्नाटक में भटकल और तुमकुर शहर जिले, महाराष्ट्र में कोल्हापुर और नांदेड़ जिले और उत्तर प्रदेश में देवबंद जिले ISIS की गतिविधियों से संबंधित हैं।

बिहार में गुरुवार को हुई थी छापेमारी

इससे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने बिहार के छह जिलों में गुरुवार की सुबह को छापेमारी की थी। पटना के फुलवारी शरीफ मामले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया संगठन से जुड़े कनेक्शन को लेकर एनआईए की टीम ने कई जगह छापेमारी की थी। फुलवारी शरीफ के अलावा बिहार के दरभंगा, पटना, नालंदा और पूर्वी चंपारण जिलों में भी गुरुवार को एक साथ छापेमारी की गई थी।

 

ये भी पढ़े: ‘स्मृति ईरानी ने किया राष्ट्रपति का अपमान, बिना शर्त माफी मांगें’

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular