Tuesday, July 9, 2024
HomeनेशनलNIA का 'गैंगस्टर-टेरर लिंक' मामले में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा समेत 6 राज्यों...

India News(इंडिया न्यूज),NIA raid: राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) ने गैंगस्टर-टेरर लिंक मामले में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर और उत्तरप्रदेश के 100 से ज्यादा संदिग्ध के ठिकानों पर छापेमारी की है। यह एक्शन बुधवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी और राज्य पुलिस ने संयुक्त रूप से लिया है।

एनआईए के मुताबिक यह छापेमारी मुख्य रूप से पहले से दर्ज तीन मामले पर की जा रही है। जिसमें मई 2022 में पंजाब पुलिस हेडक्वार्टर पर हमला के मुख्य आरोपी दीपक रंगा का नाम सबसे ऊपर है। एनआईए के अनुसार रंगा पाकिस्तान आधिरित गैंगस्टर हरविंदर सिंह रिंदा और कनाडा आधारित गैंगस्टर लखबीर सिंह उर्फ ​​​​लांडा के साथ संपर्क में रहकर यहां आंतकी गतिविधियों को अंजाम देनें में मुख्य भुमिका में था। हालांकि एनआईए ने उसे पहले ही गिरफ्तार कर लिया है।

गैंगस्टर के सहारे देश में सक्रिय होने में जुटा आतंकी संगठन

एनआईए के मुताबिक, पाकिस्तान और कनाडा अधारित आतंकी संगठन एक बार फिर से गैंगस्टर के सहारे देश में सक्रिय होने के प्रयास में जुटा है। पहले से गिरफ्तार किए जा चुके कई गैंगस्टरों के तार इन आतंकी संगठनों से जुड़े होने की पुष्टि हुई है। एनआईए ने बताया है कि इनमें ज्यादातर संगठन दुबई, पाकिस्तान और कनाडा से ऑपरेट हो रहे हैं।

हाल में, गैंगस्टर द्वारा देश में कई आपराधिक घटनाएं सामने आई है। जिसमें सबसे सनसनीखेज पंजाबी गायक सिद्धू मूसेेवाला की बेरहमी से हत्या थी। इस हत्याकांड को देश और देश से बाहर बैठे गैंगस्टरों ने मिलकर अंजाम दिया। पंजाब में हाल के दिनों में और भी ऐसी घटनाएं सामने आई है जिसके तार देश से बाहर बैठे गैंगस्टरों से जुड़ा है।

दिल्ली स्थित एशिया के सबसे बड़े जेल तिहाड़ में गत दिनों सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया। जेल में बंद गैंगस्टर की प्रतिद्वंदी गैंगस्टर द्वारा बेरहमी से हत्या कर दी गई। हैरान करने वाली बात यह है कि यह सब पुलिस के सामने हुआ। इन सब घटनाओं के बाद पुलिस और केंद्रीय जांच एजेंसियां ने एक्शन लेते हुए कार्रवाई तेज कर दी है।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular