होम / Noida News: शहर में लगाए गए 1000 सीसीटीवी कैमरे, नियम तौड़ने वालों पर होगी नज़र

Noida News: शहर में लगाए गए 1000 सीसीटीवी कैमरे, नियम तौड़ने वालों पर होगी नज़र

• LAST UPDATED : July 14, 2022

Noida News:

नोएडा: नोएडा की सड़कों पर यातायात के नियम का पालन नहीं करने वाले लोगों पर अब नोएडा पुलिस की पैनी नजर होगी। दरअसल, सेफ सिटी प्रोजेक्ट के तहत नोएडा शहर में 1,000 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जो पिछली 5 जुलाई से चालू हो चुके हैं।

28,000 वाहनों को किया कैप्चर

वहीं इन कैमरों ने एक हफ्ते के ट्रायल रन में ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वाले 28,000 वाहनों को कैप्चर कर लिया है। इस डाटा को नोएडा पुलिस को भेज दिया गया है, जिसके बाद जल्दी ही वाहन मालिकों को एसएमएस के जरिए जुर्माना भरने का आदेश मिलने वाला है।

करीब 10 महीने से चल रही प्रक्रिया

मामले में नोएडा अथॉरिटी में ट्रैफिक सेल के डीजीएम एसपी सिंह ने बताया कि शहर में कैमरे लगाने की प्रक्रिया करीब 10 महीने से चल रही है। 76 स्थानों पर जुलाई की शुरूआत तक कैमरे लगाने का काम पूरा कर लिया गया था। उनके मुताबिक जिन वेहिकल्स को सीसीटीवी ने कैप्चर किया है उनका चालान डाटा आईटीएमएस का सेक्टर-94 कंट्रोल रूम तैयार कर चुका है। अब यह डाटा यातायात पुलिस को चालान करने के लिए दिया जाएगा।

जाच के बाद जाएगा मैसेज

इसके बाद पुलिस अपने स्तर से इस बात की जांच करेगी कि कितने वाहनों का चालान किया जा सकता है। इसके बाद संबंधित वाहनों के मालिकों को मोबाइल फोन पर चालान के मैसेज भेजे जाएंगे।

इन जगह लगे हैं कैमरे

जानकारी के लिए बता दें कि शहर में सेक्टर-38 शशि चौक के पास, सेक्टर-32 सिटी सेंटर, सारे मेट्रो स्टेशन, सेक्टर-37 बस स्टॉप, महामाया फ्लाईओवर मोड़ पर, कालिंदी कुंज बॉर्डर, फिल्म सिटी गेट, सेक्टर-29 गंगा शॉपिंग कंपलेक्स और शहर के सारे यूटर्न पर सीसीटीवी लगाए गए हैं।

ये भी पढ़ें: मोहम्मद ज़ुबैर को कोर्ट से बड़ा झटका, 27 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेजा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox