होम / Noida News: अब 28 अगस्त तक गिरेगा ट्विन टावर, सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ाई समयसीमा

Noida News: अब 28 अगस्त तक गिरेगा ट्विन टावर, सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ाई समयसीमा

• LAST UPDATED : August 12, 2022

Noida News: 

सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर से नोएडा में बने 40 मंजिला ट्विन टॉवर को गिराने की समय सीमा बढ़ा दी है। कोर्ट ने सुपरटेक की एमराल्ड परियोजना के तहत बन रहे इस टावर को गिराने की सीमा 28 अगस्त तक कर दी है। कोर्ट ने परिस्थितिजन्य या तकनीकी समस्या की संभावना को देखते हुए एक हफ्ते का अतिरिक्त समय दिया है। ताकि एजेंसियों को ढहाने की तैयारियों में जुटी समस्या दूर करने का समय मिल सके।

18 अगस्त तक पूरा होना था काम

दरअसल, आज सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने ट्विन टावर गिराने को लेकर पेश स्टेटस रिपोर्ट पर यह फैसला सुनाया। हालांकि नोएडा के सेक्टर-93 ए में स्थित ट्विन टावर में विस्फोटक लगाने का काम 18 अगस्त तक पूरा कर लेना था, लेकिन दो दिन के निरीक्षण के बाद 21 अगस्त को अंतिम ब्लास्ट की तारीख तक भी पलवल से विस्फोटक नहीं आने के बाद ये समय दिया गया है।

इमारत को जल्दी गिराना जरूरी

टावर को गिराने वाली कंपनी एडिफिस इंजीनियरिंग ने प्राधिकरण को पत्र लिखा है, जिसके तहत अगर 28 अगस्त तक अंतिम ब्लास्ट नहीं हुआ तो फिर उसकी सहयोग कंपनी जेट डिमोलिशन के पास नवंबर से पहले इसके लिए समय नहीं है। एजेंसी ने ये चेतावनी भी दी है कि यदि टावर को जल्दी नहीं गिराया गया तो इससे खतरा भी हो सकता है। एजेंसी ने कहा कि टावर काफी कमजोर हो गया है, जो किसी भी ओर गिर सकता है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली सरकार की इस योजना पर उठ रहे सवाल, प्रचार में खर्च किए थे 19 करोड़ रुपये

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox