Sunday, July 7, 2024
Homeनेशनलडरने वालों में से नहीं... राहुल गांधी से दिल्ली पुलिस की पूछताछ...

Questioning of Rahul Gandhi by Delhi Police: रविवार सुबह दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी (एलएंडओ) सागर प्रीत हुड्डा कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के आवास पर उस नोटिस के संबंध में पहुंचे, जो उन्हें ‘यौन उत्पीड़न’ पीड़ितों के बारे में जानकारी मांगने के लिए पुलिस द्वारा दिया गया था, जिसका उल्लेख उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अपने भाषण में किया था। मामले पर स्पेशल सीपी ने कहा कि हम यहां उनसे बात करने आए थे। राहुल गांधी ने 30 जनवरी को श्रीनगर में बयान दिया था कि यात्रा के दौरान वह कई महिलाओं से मिले और उन्होंने उन्हें बताया कि उनके साथ बलात्कार हुआ है… हम उनसे ब्योरा हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि पीड़ितों को न्याय मिल सके।

 

डरने वालों में से नहीं, करते रहेंगे सवाल: कांग्रेस अध्यक्ष

 

दिल्ली पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई को लेकर कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने इसकी आलोचना की है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अदाणी मुद्दे से भटकाने के लिए वे (भाजपा) पुलिस भेजकर ये सारे सवाल पूछ रहे हैं। राहुल गांधी और कांग्रेस डरने वाली नहीं है। वे अडानी को बचाने की कितनी भी कोशिश कर लें, हम उनसे सवाल करते रहेंगे।

यह भी पढ़े:‘माफी का कोई सवाल ही नहीं’: राहुल गांधी की लंदन टिप्पणी पर कांग्रेस अध्यक्ष का जवाब

पुलिस किसी राष्ट्रीय नेता के घर में बेवजह घुसने का ऐसा दुस्साहस नहीं कर सकती: गहलोत 

 

राजस्थान सीएम व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने घटना पर प्रतक्रिया देते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस राहुल गांधी के आवास पर गई, जबकि उन्होंने कहा था कि वह 8-10 दिनों में जवाब देंगे। यह विश्वास करना असंभव है कि सत्ताधारी सरकार के निर्देश के बिना दिल्ली पुलिस इस तरह की कार्रवाई कर सकती है। उन्होंने आगे कहा कि बिना अमित शाह के आदेश के पुलिस किसी राष्ट्रीय नेता के घर में बेवजह घुसने का ऐसा दुस्साहस नहीं कर सकती। उन्होंने यह भी कहा है कि दिल्ली पुलिस का राहुल गांधी के आवास पर जाना इंदिरा गांधी के जमाने की याद दिलाता है. आज की घटना कोई साधारण प्रकरण नहीं है। देश के लोग इसे देख रहे हैं और आपको माफ नहीं करेंगे। वे फासीवादी लोग हैं।

 

यह हमारे देश में सर्वोपरि तानाशाही है: कांग्रेस महासचिव

 

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई की सख्त आलोचना की है। उन्होंने कहा कि जिस दिन से राहुल गांधी ने पीएम मोदी और अदाणी के बीच संबंध पर सवाल उठाए, सरकार ने उन्हें परेशान करना शुरू कर दिया। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि, उन्हें राहुल गांधी द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब देना होगा। वे जवाब देने के बजाय राहुल गांधी को परेशान करने और डराने की कोशिश कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने उनसे दो बार संपर्क किया, क्या है मकसद? यह हमारे देश में सर्वोपरि तानाशाही है।

और पढे़: Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने पीएम मोदी को शेयर किया ये मैसेज, कहा- इस कठिन समय में मेरा प्यार आपके साथ है

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular