होम / Nupur Sharma Controversy: Nupur Sharma को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, अब दिल्ली पुलिस करेगी मामले की जांच

Nupur Sharma Controversy: Nupur Sharma को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, अब दिल्ली पुलिस करेगी मामले की जांच

• LAST UPDATED : August 11, 2022

Nupur Sharma Controversy: 

नई दिल्ली: इस्लाम के पैगम्बर मोहम्मद साहब पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद विवादों में घिरी नुपुर शर्मा को बड़ी राहत मिली है। भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ दायर सभी एफआईआर को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली ट्रांसफर कर दिया गया है।

अलग-अलग राज्यों में 10 FIR दर्ज

सुप्रीम कोर्ट की बेच ने बुधवार को अलग अलग राज्यों में दर्ज एफआईआर पर कार्रवाई करते हुए नूपुर शर्मा की दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग को स्वीकार कर लिया है। दरअसल नुपुर शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दर्ज की थी, कि उन्हें जान का खतरा है ऐसे में उनपर अलग अलग राज्यों में दर्ज करीब 10 एफआईआर को एक ही जगह दिल्ली में ट्रांसफर कर दिया जाए ।

IFSO करेगी मामले की जांच

सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने आदेश के मुताबिक अब दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रेटजिक ऑपरेशंस(IFSO) इस केस की जांच करेगी। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने 19 जुलाई को दिए अपने पिछले आदेश को सुरक्षित रखा है जिसके अंतर्गत नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक जारी रहेगी।

जस्टिस की टिप्पणी पर हुआ था विवाद

इससे पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने Nupur Sharma को जमकर फटकार लगाई थी और देश से माफी मांगने को कहा था। इतना ही नहीं जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस जेबी पारदीवाला ने नूपुर शर्मा को कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद देश मे हो रही तमाम हिंसक घटनाओं के साथ ही उदयपुर में हिन्दू टेलर के गला रेते जाने का जिम्मेदार भी नूपुर शर्मा को ही माना था। जिसके बाद जस्टिस सूर्यकांत और जेबी पारदीवाला की इन टिप्पणियों पर विवाद भी हुआ था।

ये भी पढ़ें: गुरुग्राम में बार बाउंसरों ने लड़की से की छेड़खानी, पुलिस ने 6 बाउंसर्स समेत मैनेजर को किया गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox