Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiNupur Sharma News: नुपुर शर्मा पहुचीं सुप्रीम कोर्ट, पैगंबर टिप्पणी मामले में...

Nupur Sharma News: पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद से भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। रोजाना वह किसी न किसी विवाद में घिर जाती है। पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी कर विवादों में आईं प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने एक बार फिर राहत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इस बार नुपुर ने सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि कोर्ट उनके खिलाफ दर्ज मामलों में गिरफ्तारी पर रोक लगाए। नुपुर ने कोर्ट से अपील की है कि उनके खिलाफ सभी केसों पर एक साथ सुनवाई हो जाए।

नुपुर के बयान ने कराए दंगे

भाजपा की प्रवक्ता रहते हुए नुपुर शर्मा ने मई महीने में पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान दिया था। इससे बाद से पूरे देश में बवाल और हिंसा शुरू हो गई थी। नुपुर के बयान के खिलाफ तीन जून को कानपुर में जुमे की नमाज के बाद हिंसा हुई। 10 जून को प्रयागराज, रांची, सहारनपुर, हाथरस समेत देश के कई शहरों में नुपुर के बयान के खिलाफ जुमे की नमाज के बाद हिंसा और उपद्रव हुआ। इसके अलावा 21 जून को महाराष्ट्र के अमरावती और 29 जून को राजस्थान के उदयपुर में नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने वाले दो लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई थी।

नुपुर के खिलाफ दर्ज मामले 

नुपुर शर्मा के खिलाफ एक दर्जन से ज्यादा एफआईआर दर्ज हैं। उन पर सबसे ज्यादा पश्चिम बंगाल में मुकदमे हैं। उन पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप लगे हैं। इसके अलावा दंगा भड़काने का भी मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा मुंबई में दो, दिल्ली, हैदराबाद और श्रीनगर में एक-एक मामला दर्ज है। सभी जगह नुपुर पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का मामला दर्ज किया गया है।

 

ये भी पढ़ें: परिवार छोड़ लिव-इन में रहता था शख्स, मामूली झगड़े में पार्टनर की हत्या

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular