होम / OLA: जल्द आ सकती है ओला की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर, सीईओ भाविश अग्रवाल ने दिया नया अपडेट

OLA: जल्द आ सकती है ओला की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर, सीईओ भाविश अग्रवाल ने दिया नया अपडेट

• LAST UPDATED : October 9, 2022

OLA:

नई दिल्ली: भारत में तेजी से बढ़ रहे इलेक्ट्रिक वाहनों की मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड लगातार बनी हुई है। इस मार्केट में ओला इलेक्ट्रिक ने खुदको मजबूत स्थिति में रखा हुआ है। वहीं अब ओला ने अपना सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर ली है।

22 अक्टूबर को हो सकती है घोषणा 

ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल (CEO Bhavish Aggarwal) ने ट्वीट कर बड़ी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि 22 अक्टूबर को ओला बड़ी घोषणा करने जा रही है। माना जा रहा है कि सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर 22 अक्टूबर को घोषणा हो सकती है। जानकारों की माने तो यह नई घोषणा सस्ते एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर हो सकती है। वहीं ओला अपने विस्तार के लिए कुछ नई योजनाओं का खुलासा भी कर सकती है।

इतनी हो सकती है कीमत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओला का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 80 हजार रुपये के आस-पास हो सकता है। फिलहाल ओला के सबसे कम दाम का इलेक्ट्रिक स्कूटर एस1 की एक्सशोरूम प्राइस एक लाख रूपये है। सूत्रों के मुताबिक, ई-स्कूटर की इस श्रेणी में पिछले S1 वेरिएंट की अधिकांश विशेषताओं को बनाए रखने की उम्मीद है, क्योंकि यह ओला के मालिकाना मूवओएस प्लेटफॉर्म पर काम करेगा।

2023 में लॉन्च होगी इलेक्ट्रिक कार 

इसके अलावा ओला इलेक्ट्रिक कार पर भी काम कर रही है। जिसे लेकर भाविश पहले ही ओला फ्यूचर फैक्ट्री में एक इवेंट के दौरान खुलासा कर चुके हैं। ओला अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार साल 2023 में लॉन्च करेगी।

बैटरी का उत्पादन भी जल्द शुरू

इतना ही नहीं इसके अलावा ओला इलेक्ट्रिक लीथियम आयन बैटरी का भी उत्पादन शुरू करने वाली है। आने वाले समय में कंपनी भारत में ईवी सेल मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगा सकती है। इसमें 100 प्रतिशत ‘स्टेट ऑफ द आर्ट’ तकनीक से बैटरी का निर्माण किया जाएगा। अभी भारत में बिकने वाले ज्यादातर इलेक्ट्रिक वाहनों की बैटरी को बाहर से आयत किया जाता है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में आठ साल की बच्ची को अगवा कर कि हत्या, जानें क्या है पूरा मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox