Friday, July 5, 2024
HomeDelhi75 Year's Of Independence: 4 अगस्त को दिल्ली के 50 हजार छात्र...

75 Year’s Of Independence:

नई दिल्ली। देश की आजादी के 75वीं सालगिरह के मौके पर पूरे देशभर में जश्न का माहौल है। इस खास मौके पर तमाम सरकारें कुछ खास करने की योजना तैयार कर चुकी हैं। दिल्ली सरकार ने भी इस दिन को खास बनाने की प्लानिंग की है। दिल्ली सरकार ने इस दिन के सेलिब्रेशन को लेकर, दुनिया में सबसे बड़े मानव ध्वज का रिकॉर्ड बनाने की तैयारियां की है। आपको बता दें दिल्ली सरकार में पढ़ने वाले करीब 50 हजार छात्र मिलकर दुनिया का सबसे बड़ा मानव ध्वज बनाने का रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं। दिल्ली के बुराड़ी ग्राउंड में 4 अगस्त को इस कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है।

130 करोड़ भारतीय मिलकर ले संकल्प – केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस कार्यक्रम की घोषणा करते हुए कहा कि ये दुनिया के सबसे बड़े मानवध्वज का रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि आजादी के इस 75वीं सालगिरह के मौके पर हम 130 करोड़ भारतीयों को मिलकर संकल्प लेना चाहिए कि हम भारत को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ और सबसे ताकतवर बनाने की राह पर चले। दिल्ली सरकार के तीन विभाग जिनमें आर्ट, कल्चर और एजुकेशन, दिल्ली टूरिज्म ने मिलकर इस कार्यक्रम को सफल बनाने जिम्मा उठाया है।

टीचर भी लेंगे हिस्सा

इस कार्यक्रम में मानव ध्वज का रिकॉर्ड बनाने के अलावा छात्रों द्वारा एक खास मार्चपास्ट भी कराया जाएगा। इस मार्च पास्ट में छात्र एक इनोवेटिव परेड का प्रदर्शन करेंगे। छात्रों के अलावा इस कार्यक्रम में दिल्ली सरकार के स्कूलों के तमाम टीचर्स भी हिस्सा लेंगे।

ये भी पढ़े: लड़के के साथ रात बिताने गेस्ट हाउस गई महिला, की ये घिनौनी हरकत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular