Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiसूडान से भारतीय को निकालने के शुरू हुआ ऑपरेशन कावेरी, एस. जयशंकर...

फ्रांस की वायु सेना अब तक 5 भारतीय नागरिकों के साथ 38 लोगों को सूडान से बाहर निकाला है. गौरतलब है कि इससे पहले अरब ने भी कहा था कि उससे घनिष्ठ संभंध रखने वाले देशओं और मित्र राष्ट्रों के 66 नागरिकों को सूडान से बाहर निकाला है.

सूडान में स्थिति दयनीय बनी हुई है. समस्त सूडान युध्द की आग में जल रहा है. सभी देश सूडान से अपने अपने नागरिकों को निकलाने की तैयारी में है. इस बीच भारतीय नागिकों को सूडान से बाहर निकालने के लिए केंद्र सरकार ने ऑपरेशन कावेरी की शुरुआत कर दी है. इस ऑपरेश के तहत अफ्रिकी देश सूडान से भारतीय नारगिकों को निकालने की तैयारी की जै रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए 500 भारतीय पोर्ट सूडान पहुंच गए है. विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ट्वीट करके बताया कि सूडान में चल रहे संघर्षों के बीच भारतीय नागरितो को निकालने के लिए ऑपरेशन कावेरी चल रहा है, लगभग 500 भारतीय पोर्ट सूडान पहुंच गया है और अभी कुछ पोर्ट रास्ते में है. विदेश मंत्री ने आगे कहा कि हमारे जहाज और विमान उन्हें वापस घर लाने के लिए तैयार हैं. हम सूडान में अपने सभी भाइयों की सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

फ्रांसीसी राजनयिक सूत्र की ओर से बताया गया कि फ्रांस की वायु सेना अब तक 5 भारतीय नागरिकों के साथ 38 लोगों को सूडान से बाहर निकाला है. गौरतलब है कि इससे पहले अरब ने भी कहा था कि उससे घनिष्ठ संभंध रखने वाले देशओं और मित्र राष्ट्रों के 66 नागरिकों को सूडान से बाहर निकाला है. इनमें से कुच भारतीय भी शामिल हैं.

पहलवानों के धरने के बीच खेल मंत्रायल का फैसला, कुश्ती संघ के चुनाव पर लगी रोक

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular