Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiOpposition Protest: प्रल्हाद जोशी ने निलंबित सांसदों के धरने पर किया बड़ा...

Opposition Protest: संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने संसद परिसर में धरने को लेकर विपक्ष पर हमला बोला है। प्रह्लाद जोशी ने कहा कि अहिंसा के साधक गांधी जी की प्रतिमा के नीचे कांग्रेस के नेता धरना के नाम पर मजाक कर रहे है और वहां बैठ कर चिकन खा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि जनता के मुद्दों पर चर्चा तो दूर की बात है। यहां तो देश की महान विभूतियों का अपमान करना कांग्रेस की आदत बन गई है।

निलंबन के खिलाफ धरने में बैठे विपक्ष

विपक्षी सांसद निलंबित किए जाने के खिलाफ धरने पर बैठे थे। जानकारी के मुताबिक धरना समाप्त करके निलंबित सांसद विजय चौक की ओर मार्च करते हुए निकले। विपक्षी सांसदों के निलंबन के खिलाफ बुधवार को गांधी प्रतिमा के पास आसमान के नीचे विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ था, लेकिन बारिश के कारण धरना स्थल को स्थानांतरित करना पड़ा था।

निलंबित सदस्यों ने गांधी प्रतिमा के पास बिताई रात

विपक्ष के निलंबित सांसदों ने धरना के लिए विरोध स्थल के रूप में संसद के प्रवेश द्वार को चुना जहां मच्छरों और गर्मी का सामना करते हुए, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के संतोष कुमार और आम आदमी पार्टी के संजय सिंह सहित संसद के पांच निलंबित सदस्यों ने संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के पास रात बिताई। टीएमसी के डोला सेन और शांतनु सेना आधी रात तक वहां मौजूद रहे।

पहले बीजेपी नेता ने बोला था हमला 

इससे पहले बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने चिकन खाने को लेकर हमला बोला था, दरअसल मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक संसद में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे कुछ निलंबित सांसदों ने तंदूरी चिकन खाया था। बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि सभी जानते हैं कि गांधी जी के जानवरों के वध पर कट्टर विचार थे। कई लोग पूछ रहे हैं कि क्या यह एक विरोध था या एक तमाशा। क्या सांसद वहां पिकनिक मनाने गए थे?

 

ये भी पढ़ें: परिषदीय स्कूलों के बच्चों के लिए एक और तोहफा, यूनिफॉर्म के साथ अब मिलेगा स्टेशनरी का भी पैसा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular