Tuesday, July 9, 2024
HomeनेशनलUP News: लखीमपुर में पेड़ से लटकी मिली दो सगी दलित बहनों...

UP News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर (Lakhimpur) में दो सगी बहनों का शव पेड़ से लटका मिला है जिसके बाद से पुलिसबलों भारी संख्या में तैनाती की गई है। ये मामला लखीमपुर खीरी के निघासन कोतवाली से सामने आया है। गांव के बाहर दोनों नाबालिग दलित बहनों की लाश गन्ने के खेत में मिली है जहां उनके शव दुप्पटे से लटके हुए थे। इनमें से एक की उम्र 15 साल और दूसरी बहन की उम्र 17 साल बताई जा रही है। वहीं, राजनीतिक दल इस घटना की कड़ी आलोचना करते हुए कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

मां ने बताई पूरी घटना

पीड़िता की मां ने बताया कि युवक बाइक से आए और घर में घुसकर बेटियों को जबरदस्ती उठाकर बाइक से ले गए। अपहरण करने के बाद उनके साथ बलात्कार किया गया है, उसके बाद उनकी हत्या हत्या कर दी गई। पीड़ित लड़कियों की मां ने बताया कि तीन लोग अगवा करके ले गए थे। वो लालपुर के रहने वाले हैं। उनमें से एक ने सफेद बनियान पहन रखी थी, दूसरा पीली बनियान में आया था और तीसरा नीली बनियान में था जो बाइक चला रहा था। वो दोनो बेटियों को लेकर बाइक से भाग गए। जब उनकी मां उनको बचाने के लिए पीछे भागी तो उन्होंने उनको लात मारी दी।

आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज

मृतका की मां की तहरीर सुनने के बाद पुलिस ने एक नामजद और 3 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मां ने दो बहनों की लाश मिलने को लेकर अगवा कर हत्या का आरोप लगाया है। इसके हाद आक्रोशित ग्रामीणों और पुलिस अधिकारी के बीच कहासुनी भी हो गई। घटना के तुरंत बाद ही गुस्से मे आए लोगों ने वहां जाम लगा दिया। ये सब  संभालने के लिए एसपी साहेब पहुंचे हुए थे। इसी दौरान उनकी स्थानीय लोगों से बहस भी हो गई।

पुलिस कर रही जांच

घटना के तुरंत बाद सभी पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने इस मामले की हर एंगल से जांच करने में लग गई है। चार आरोपियों को हिरासत में लिया गया है।

शवों का होगा पोस्टमार्टम

इस घटना की जांच में लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह लगी हुई हैं। उन्होंने बताया कि लखीमपुर खीरी के एक गांव के बाहर खेत में दो बच्चियों के शव पेड़ से लटके मिले हैं। शवों पर कोई भी चोट नहीं देखी गई है। पोस्टमार्टम होने के बाद अन्य बातों का पता चलेगा, जांच अभी जारी है।

ये भी पढ़ें: पेटीएम बैलेंस बना मौत का कारण, जानिए क्यों बदमाशों ने कर दी दुकानदार की हत्‍या

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular